ISIS ने अपने पूर्व प्रमुख की मौत का बदला लेने की कसम खाई, यूक्रेन युद्ध का फायदा उठाकर यूरोप को निशाना बनाने की योजना

व्हाइट हाउस और अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने कुछ महीने पहले ही जानकारी दी थी कि समूह के पिछले नेता की फरवरी की शुरुआत में मृत्यु हो गई थी, जब अबू इब्राहिम अल-कुराशी ने उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी छापे के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था.

ISIS ने अपने पूर्व प्रमुख की मौत का बदला लेने की कसम खाई, यूक्रेन युद्ध का फायदा उठाकर यूरोप को निशाना बनाने की योजना

ISIS का सरगना अबू इब्राहिम अल-कुरैशी सीरिया में अमेरिकी छापेमारी के दौरान मारा गया था.

बेरूत:

इस्लामिक स्टेट समूह ने रविवार को अपने पूर्व नेता अबू इब्राहिम अल-कुराशी की हत्या का "बदला" लेने की कसम खाई. समूह ने समर्थकों से यूरोप में हमले करने के लिए यूक्रेन युद्ध का लाभ उठाने का आह्वान किया. इस्लामिक स्टेट समूह ने कहा कि अबू इब्राहिम अल-कुरशी और समूह के पूर्व प्रवक्ता की मौत पर "हम भगवान पर भरोसा करते हुए, बदला लेने के लिए एक अभियान की घोषणा करते हैं." ये ऑडियो संदेश टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर प्रसारित किया गया.

समूह के नए प्रवक्ता, अबू-उमर अल-मुहाज्जिर ने भी यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के संदर्भ में, "एक दूसरे से लड़ने वाले धर्मयोद्धाओं को लाभ उठाते हुए, समर्थकों से यूरोप में हमलों को फिर से शुरू करने को कहा. व्हाइट हाउस और अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने कुछ महीने पहले ही जानकारी दी थी कि समूह के पिछले नेता की फरवरी की शुरुआत में मृत्यु हो गई थी, जब अबू इब्राहिम अल-कुराशी ने उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी छापे के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था.

ये भी पढ़ें: पहली बार बतौर ब्रिटिश PM भारत आ रहे हैं बोरिस जॉनसन, यूक्रेन युद्ध के बीच पीएम मोदी से दिलचस्प रहेगी मुलाकात

जिसके बाद 10 मार्च को, इस्लामिक स्टेट समूह ने अबू इब्राहिम अल-कुराशी मृत्यु की पुष्टि की थी. समूह के पूर्व प्रवक्ता के साथ, अबू हसन अल-हाशमी अल-कुरशी को नए नेता के रूप में नामित किया गया. उन्होंने कुर्द नेतृत्व वाली सेना और सीरियाई सरकारी सैनिकों पर घात लगाने के लिए ऐसे ठिकाने का इस्तेमाल किया है. जिहादी इराक में लगातार हमले कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: यूक्रेन से NDTV की रिपोर्ट : जंग के दौरान क्या हाल है राजधानी कीव का?