विज्ञापन
This Article is From Jun 18, 2014

इराक ने अमेरिका से आतंकवादियों पर हवाई हमले की अपील की

इराक ने अमेरिका से आतंकवादियों पर हवाई हमले की अपील की
चित्र सौजन्य : एपी
जेद्दाह:

इराक ने अमेरिका से आधिकारिक तौर पर कहा है कि वह जिहादी दहशतगर्दों के खिलाफ हवाई हमले करे। पिछले कुछ हफ्तों में इराक के कई शहरों पर आईएसआईएस के दहशतगर्दों ने कब्जा कर लिया है।

अमेरिका के एक बड़े आर्मी कमांडर जनरल मार्टिन डेम्पसी ने इस बात की पुष्टि अमेरिकी सांसदों के सामने की है। जनरल डेम्पसी ने अमेरिकी संसद की एक समिति को यह भी बताया कि आतंकी संगठन आईएसआईएस का विरोध करना अमेरिका के राष्ट्र हित में होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इराक के मसले पर अमेरिकी कांग्रेस के अहम सदस्यों से बात की है, लेकिन इस पर ओबामा सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है।

वहीं सीनेट के नेता हैरी रीड ने कहा है कि वे इराक के गृह युद्ध में अमेरिकी सुरक्षाबलों के किसी भी तरह से शामिल होने का समर्थन नहीं करते हैं। वहीं सुन्नी आतंकियों ने राजधानी बगदाद के उत्तर में बैजा में सबसे बड़ी तेल रिफ़ाइनरी पर हमला किया।

गौरतलब है कि अमेरिका पहले ही इराक के करीब अपना युद्धपोत तैनात कर चुका है, लेकिन राष्ट्रपति बराक ओबामा का कहना है कि निकट भविष्ट में उनके पास इराक में सैनिक भेजे जाने की योजना नहीं है। वहीं, अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी का कहना है कि ड्रोन हमले एक विकल्प के रूप में प्रयोग में लाए जा सकते हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com