विज्ञापन
This Article is From May 20, 2014

छह अमेरिकी शहरों में खुल रहे हैं नए भारतीय वीजा सेवा केंद्र

छह अमेरिकी शहरों में खुल रहे हैं नए भारतीय वीजा सेवा केंद्र
फाइल फोटो
वॉशिंगटन:

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने जिस नयी कंपनी को अपने कूटनीतिक मिशनों के लिए वीजा संबंधी कार्य आउटसोर्स किए हैं, वह देश के छह शहरों में अपने सेवा केंद्र खोलने जा रही है।

'कॉक्स एंड किंग्स ग्लोबल सर्विसेज' (सीकेजीएस) ने सोमवार को घोषणा की कि ये सेवा केंद्र वॉशिंगटन डीसी, न्यूयॉर्क, अटलांटा, शिकागो, ह्यूस्टन और सैन फ्रांसिस्को में 21 मई से कामकाज शुरू करेंगे।

इन केंद्रों से भारतीय वीजा के इच्छुक लोगों की जरूरत, विदेश में बसे भारतीयों (ओसीआई), भारत वंशियों (पीआईओ), अमेरिका में बसे और भारत जाने के इच्छुक भारतीयों के लिए भारतीय नागरिकता छोड़ने जैसी जरूरतें पूरी करेंगे।

इस माह के शुरू में वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास ने घोषणा की थी कि वह अमेरिका में वीजा की आउटसोर्सिंग और संबंधित सेवाओं के लिए सीकेजीएस को जिम्मा सौंप रहा है।

भारतीय दूतावास द्वारा वीजा सेवाओं के आउटसोर्स का निर्णय करने के बाद पांच साल से कम समय में यह तीसरी कंपनी है जिसे यह जिम्मा सौंपा गया है।

सीकेजीएस सेवा केंद्र पर्यटक, व्यापार, सम्मेलन, छात्र सहित वीजा की सभी श्रेणियों का काम देखेंगे और अमेरिका में रह रहे विभिन्न नागरिकताओं वाले लोगों के आवेदन स्वीकार करेंगे।

'कॉक्स एंड किंग्स ग्लोबल सर्विसेज' के सीईओ संजय भादुड़ी ने बताया 'वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास से जुड़ कर और यहां अपनी उपस्थिति दर्ज कर हमें खुशी हो रही है। छह शहरों में हमारी सेवाएं लोगों को उनके आवेदनों के लिए विभिन्न सुविधा मुहैया कराएंगी।' मीडिया की एक खबर के अनुसार, आवेदक अपने आवेदनों के लिए वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटइनडॉटसीकेजीएसडॉटयूएस में लॉग आन कर सकते हैं और सीकेजीएस द्वारा मुहैया कराई जाने वाली सभी सेवाओं के साथ साथ अन्य आवश्यक जानकारी हासिल कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए सीकेजीएस सेवा केंद्र से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडॉटइनडॉटसीकेजीएसडॉटयूएस के जरिये संपर्क किया जा सकता है। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1-866-978-0055 है या फिर ईमेल के जरिये संपर्क किया जा सकता है। ईमेल का पता ईएनक्यूयूआईआरआईईएसयूएसएएटसीकेजीएसडॉटसीओएम है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com