विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

US के जिम में चाकू के हमले में घायल भारतीय छात्र की मौत: वालपराइसो यूनिवर्सिटी

शिकागो के पास वालपराइसो में एक निजी विश्वविद्यालय ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा," भारी मन से हम वरुण राज के निधन (Indian Student Death In US) की खबर शेयर कर रहे हैं. हमारे कैंपस समुदाय ने अपने एक सदस्य को खो दिया."

Read Time: 3 mins
US के जिम में चाकू के हमले में घायल भारतीय छात्र की मौत: वालपराइसो यूनिवर्सिटी
अमेरिका में भारतीय छात्र की मौत
नई दिल्ली:

अमेरिका के इंडियाना राज्य में चाकू से हुए हमले में घायल भारतीय छात्र पी वरुण राज की मौत (Indian Student Death In US) हो गई है. यह जानकारी वालपराइसो यूनिवर्सिटी की तरफ से दी गई है. तेलंगाना के खम्मम के रहने वाले वरुण को वीकेंड पर एक जिम में चाकू मारकर घायल कर दिया गया था, जिसके बाद से उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. पी वरुण राज को पिछले काफी दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. वालपराइसो यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस के छात्र वरुण के सिर पर 29 अक्टूबर को जिम में जॉर्डन एंड्रेड ने चाकू से हमला कर दिया था, इस मामले की जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें-अमेरिका में चाकू हमले में घायल भारतीय छात्र लाइफ सपोर्ट पर: रिपोर्ट

चाकू के हमले में घायल भारतीय छात्र की मौत

शिकागो के पास वालपराइसो में एक निजी विश्वविद्यालय ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा," भारी मन से हम वरुण राज  के निधन की खबर शेयर कर रहे हैं. हमारे कैंपस समुदाय ने अपने एक सदस्य को खो दिया. इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं वरुण के परिवार और दोस्तों के साथ हैं.'' यूनिवर्सिटी की तरफ से कहा गया है कि वरुण का परिवार कठिन दौर से गुजर रहा है, वह लगातार उनके संपर्क में हैं और हर संभव मदद करेंगे.

अगले साल पूरी होने वाली थी वरुण की पढ़ाई

यूनिवर्सिटी ने 16 नवंबर को वरुण को श्रद्धांजलि देने की योजना बनाई गई है. यूनिवर्सिटी ने बताया कि वरुण वरुण कंप्यूटर साइंस में एमएस कर रहा था. वह अगस्त 2022 में अमेरिका आया था. उसका कोर्स अगले साल पूरा होने वाला था. वरुण के चचेरे भाई अनिल बैलेबॉयन ने एबीसी7 शिकागो को बताया कि घटना के बाद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ. उनके शरीर के सिर्फ एक हिस्से में हरकत हो रही थी. उसका इलाज फोर्ट वेन के एक अस्पताल में चल रहा था.

'कई सपने लेकर US पढ़ने आया था वरुण'

वरुण के भाई अनिल बैलेबॉयन ने कहा कि अच्छी शिक्षा पाने की उम्मीद में वह करीब डेढ़ साल पहले इंडियाना आया था. उन्होंने परिवार की हालत का जिक्र करते हुए कहा कि उनके लिए यह बहुत ही मुश्किल है, क्यों कि कोई भी माता-पिता अपने बच्चे की ऐसी हालत की उम्मीद नहीं करेगा. वरुण अपने परिवार को आर्थिक और भावनात्मक रूप से सपोर्ट करने का सपना लेकर अमेरिका पढ़ने आया था. वरुण पर हुए हमले के बाद पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार लिया था. उस पर घातक हथियार से हमला करने और हत्या की कोशिश का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें-"बेहद विचलित करने वाला...": अमेरिका ने इंडियाना में भारतीय छात्र पर हमले को लेकर जताया खेद

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन चुनाव: वोटिंग से पहले ही सुनक की कंजर्वेटिव पार्टी ने मानी हार, बोले-लेबर पार्टी रिकॉर्ड जीत की ओर
US के जिम में चाकू के हमले में घायल भारतीय छात्र की मौत: वालपराइसो यूनिवर्सिटी
कोलकाता में ये कैसी 'कहानी'!  बांग्लादेशी सांसद के मर्डर में वो कातिल हसीना कौन है? 
Next Article
कोलकाता में ये कैसी 'कहानी'!  बांग्लादेशी सांसद के मर्डर में वो कातिल हसीना कौन है? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;