विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

"बेहद विचलित करने वाला...": अमेरिका ने इंडियाना में भारतीय छात्र पर हमले को लेकर जताया खेद

जानकारी के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है.

Read Time: 3 mins
"बेहद विचलित करने वाला...": अमेरिका ने इंडियाना में भारतीय छात्र पर हमले को लेकर जताया खेद
पुलिस ने बताया कि आरोपी पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)
वॉशिंगटन:

अमेरिका के इंडियाना में भारतीय छात्र पी वरुण राज पुचा (24) पर एक जिम में चाकू से हमला किया गया. जिसके बाद से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.अमेरिका ने इस हमले पर खेद व्यक्त किया है. अमेरिकी विदेश विभाग ने भी वरुण के पूरी तरह स्वस्थ होने की कामना की है और कहा है कि वह इस चल रहे मामले के बारे में किसी भी तरह के सवाल जवाव के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन का सहारा रहा है.

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने एएनआई को बताया, "हम भारतीय ग्रेज्युएट स्टूडेंट वरुण राज पुचा के खिलाफ क्रूर हमले की रिपोर्ट से बहुत परेशान हैं. हम उनकी चोटों से पूरी तरह ठीक होने की कामना करते हैं. हम इस चल रहे मामले के बारे में किसी भी सवाल के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन का सहारा लेंगे." 

वीकेंड के दिन सुबह जिम में छात्र पर चाकू से हमला
बता दें कि वरुण राज पुचा  कंप्यूटर साइंस का छात्र है और वह तेलंगाना का मूल निवासी है. वरुण पर उस वक्त हमला हुआ जब वह रविवार यानी वीकेंड के दिन सुबह एक जिम में गया था. वहां, मौजूद जॉर्डन एंड्रेड ने उस पर चाकू से हमला किया था. फिलहाल वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है.

आरोपी हुआ गिरफ्तार, आगे की जांच जारी
जानकारी के मुताबिक, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. आरोपी एंड्रेड को पोर्टर सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश जेफरी क्लाइमर के समक्ष पेश किया गया. हालांकि, उसने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया है. 

यूनिवर्सिटी के चेयरमैन ने बर्बर हमले पर दुख किया जाहिर
‘द वालपराइसो यूनिवर्सिटी' के चेयरमैन ने भारतीय छात्र पर किए गए बर्बर हमले पर दुख व्यक्त किया है.यूनिवर्सिटी के चेयरमैन जोस पैडिला ने एक बयान में कहा "हम वरुण राज पर हमले से स्तब्ध और दुखी हैं. वालपराइसो यूनिवर्सिटी में हम एक दूसरे को परिवार की तरह मानते हैं और इस प्रकार का हमला हमारे लिए भयावह है. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके सभी दोस्तों और परिवार के साथ हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मंगल के आकाश में उड़ रहा एक भारतीय का बनाया हुआ NASA का चॉपर
"बेहद विचलित करने वाला...": अमेरिका ने इंडियाना में भारतीय छात्र पर हमले को लेकर जताया खेद
ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मिले एस जयशंकर, विराट कोहली के साइन वाला बैट गिफ्ट किया
Next Article
ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक से मिले एस जयशंकर, विराट कोहली के साइन वाला बैट गिफ्ट किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;