विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2021

भारत में कुछ ही दिनों में कोरोना के मामलों में हो सकती है "विस्फोटक ​वृद्धि": कैम्ब्रिज ट्रैकर

ट्रैकर ने 24 दिसंबर के नोट में छह राज्यों को स्पॉटलाइट किया, जहां नए मामलों की समायोजित वृद्धि दर 5% से अधिक हो सकती थी. ट्रैकर के अनुसार, यह 26 दिसंबर तक 11 भारतीय राज्यों में फैल गया था.

भारत में कुछ ही दिनों में कोरोना के मामलों में हो सकती है "विस्फोटक ​वृद्धि": कैम्ब्रिज ट्रैकर
आने वाले दिनों में भारत में बढ़ सकते हैं कोरोना के मामले.
वाशिंगटन:

भारत में कुछ ही दिनों में कोविड -19 की वृद्धि दर में तेजी देख सकता है और एक तीव्र लेकिन अल्पकालिक वायरस की लहर में प्रवेश कर सकता है, क्योंकि अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट यहां से फैलने लगा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार कोविड -19 इंडिया ट्रैकर डेवलप करने वाले कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में जज बिजनेस स्कूल के प्रोफेसर पॉल कट्टूमन ने एक ईमेल में लिखा, "यह संभावना है कि भारत दैनिक मामलों में विस्फोटक वृद्धि देखेगा, हालांकि यह दौर कम समय में ही खत्म भी हो जाएगा." उन्होंने कहा, "कुछ दिनों में नए संक्रमण बढ़ने लगेंगे, संभवतः इस सप्ताह के भीतर", लेकिन यह अनुमान लगाना कठिन था कि दैनिक मामले कितने अधिक हो सकते हैं.

कट्टूमन और इंडिया कोविड ट्रैकर के डेवलपर्स में उनके शोधकर्ताओं की टीम पूरे भारत में संक्रमण दर में तेज वृद्धि देख रहे हैं. ट्रैकर ने 24 दिसंबर के नोट में छह राज्यों को स्पॉटलाइट किया, जहां नए मामलों की समायोजित वृद्धि दर 5% से अधिक हो सकती थी. ट्रैकर के अनुसार, यह 26 दिसंबर तक 11 भारतीय राज्यों में फैल गया था.

टीकाकरण करा चुके लोग भी रखें इन लक्षणों पर नजर, हो सकते हैं Omicron के Symptoms

भारत में बुधवार को कोविड के 9,195 नए मामले सामने आए. यह तीन सप्ताह में सबसे अधिक पाए गए नए दैनिक मामले हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल कंफर्म केस 3.48 करोड़ हो गए हैं. अब तक मरने वालों की कुल संख्या 480,592 है. देश पहले से ही कोविड की एक और लहर के प्रकोप को रोकने के लिए कमर कस रहा है, हालांकि अब तक ओमिक्रॉन के केवल 781 मामलों की ही पहचान की गई है.

ओमिक्रॉन को पकड़ने में रैपिड कोविड टेस्ट सटीक नहीं है? US रेगुलेटर ने कही यह बात

पिछले हफ्ते, भारत में बूस्टर शॉट्स और टीकाकरण कार्यक्रम में 15 से 18 वर्ष की आयु के किशोरों को शामिल करने की अनुमति दी गई है. साथ ही दो और टीकों के साथ-साथ एंटीवायरल पिल मोल्नुपिरवीर को स्थानीय दवा नियामक ने मंगलवार को मंजूरी दे दी थी. 

Video: तो क्या डेल्टा से लड़ने में मददगार होगा ओमिक्रॉन, जानें क्या कहती है स्टडी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
भारत में कुछ ही दिनों में कोरोना के मामलों में हो सकती है "विस्फोटक ​वृद्धि": कैम्ब्रिज ट्रैकर
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com