विज्ञापन
This Article is From May 12, 2016

बच्चों के लिए ISIS का मोबाइल ऐप, आतंक का पर्याय बने गन और टैंक जैसे शब्‍द हैं शामिल

बच्चों के लिए ISIS का मोबाइल ऐप, आतंक का पर्याय बने गन और टैंक जैसे शब्‍द हैं शामिल
आईएसआईएस (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: सीरिया और इराक में सक्रिय आतंकी संगठन ISIS ने कथित तौर पर अपना पहला मोबाइल ऐप लांच कर दिया है। इसके जरिये बच्चों  को अरबी सिखाने के साथ-साथ  जेहाद की ट्रेनिंग दी जाएगी। इस ऐप की डिक्शनरी में 'टैंक', 'गन' और 'रॉकेट' जैसे शब्‍द शामिल हैं।

जेहादी थीम पर किया गया है तैयार
'लांग वार जर्नल' की रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट के 'लाइब्रेरी ऑफ जील' ने  एंड्रायड डिवाइसेस के लिए ऐप लांच किया है, जिसके जरिये बच्चों को अरबी वर्णमाला सिखाई जाएगी। ऐप को जेहादी थीम पर तैयार किया गया है और इसे इस्लामिक स्टेट टेलीग्राम चैनल्स और अन्य फाइल शेयरिंग वेबसाइट के जरिये रिलीज किया गया। ऐप में कई ऐसे गेम्स भी हैं, जो अरबी अक्षरों को लिखने और याद करने में मददगार साबित होंगे। इसके अलावा, 'नशीद' नाम का गाना भी है, जिसमें जेहादी शब्दों को शामिल किया गया है।

बच्चों को टारगेट कर जारी किया गया पहला मोबाइल ऐप
रिपोर्ट के अनुसार, ऐप मे कई और गेम्स भी हैं, जिनमें मिलिट्री से जुड़े शब्‍दों की भरमार है। ISIS की ओर से बच्चों को 'टारगेट' करके जारी किया गया यह पहला मोबाइल ऐप है। 'लांग वार जर्नल' ने अपनी वेबसाइट पर इस ऐप की कई तस्वीरें पोस्ट की हैं। इस ऐप को देखकर इसमें वह सभी खूबियां नजर आती हैं, जो बच्चों के किसी एप्लीकेशन में होनी चाहिए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com