फिर भारत की तारीफ करते दिखे इमरान खान, पेट्रोल- डीजल की कीमतों को लेकर शरीफ सरकार पर बरसे

डॉन अखबार के अनुसार देश में पेट्रोल की कीमत पीकेआर 179.86, डीजल पीकेआर 174.15, केरोसिन तेल पीकेआर 155.56 और हल्का डीजल पीकेआर 148.31 पर बिक रहा है.

फिर भारत की तारीफ करते दिखे इमरान खान, पेट्रोल- डीजल की कीमतों को लेकर शरीफ सरकार पर बरसे

ये मूल्य वृद्धि दोहा में पाकिस्तान सरकार और आईएमएफ के बीच बातचीत के बाद आई है.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर शहबाज शरीफ की सरकार को फटकार लगाई है. पाकिस्तान की सरकार को फटकार लगाते हुए उन्होंने पीएम मोदी सरकार की तारीफ की है. अपने देश की सरकार की आलोचना करते हुए, इमरान ने कहा कि इस "असंवेदनशील सरकार" ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा रूस के साथ 30 प्रतिशत सस्ते तेल के लिए किए गए सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है. उन्होंने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में 25 पीकेआर (PKR, Pakistani Rupee) प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Elon Musk के खिलाफ Twitter शेयरहोल्डर्स ने किया केस, बाजार में शेयर प्राइस को प्रभावित करने का आरोप

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20% / 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ विदेशी आकाओं के सामने सरकार की अधीनता की कीमत देश चुकाने लगा है.  हमारे इतिहास में सबसे ज्यादा एकल मूल्य वृद्धि है. अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने रूस के साथ हमारे 30% सस्ता तेल के सौदे को आगे नहीं बढ़ाया है.

इसके विपरीत, भारत, अमेरिका का रणनीतिक सहयोगी, रूस से सस्ता तेल खरीदकर ईंधन की कीमतों में पीकेआर 25 प्रति लीटर की कमी करने में कामयाब रहा है. अब हमारे देश को इस गुंडागर्दी के हाथों महंगाई की एक और भारी खुराक भुगतनी पड़ेगी. 

पाकिस्तान ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में पीकेआर 30 प्रति लीटर की बढ़ोतरी करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के पुनरुद्धार को सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया था.

डॉन अखबार के अनुसार पेट्रोल की कीमत पीकेआर 179.86, डीजल पीकेआर 174.15, केरोसिन तेल पीकेआर 155.56 और हल्के डीजल पीकेआर 148.31 पर बिक रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: स्टेडियम में कुत्ते को सैर कराने वाले IAS संजीव खिरवार का लद्दाख तो पत्नी का अरुणाचल ट्रांसफर