इमरान खान पर हमले को लेकर दुनियाभर से आई प्रतिक्रिया, वसीम अकरम ने कही ये बात..

इमरान खान (Imran Khan) पर हमले में दो बंदूकधारियों के होने की खबर सामने आई है. एक के हाथ में बंदूक थी और दूसरे के हाथ में AK-47 थी.

इमरान खान पर हमले को लेकर दुनियाभर से आई प्रतिक्रिया,  वसीम अकरम ने कही ये बात..

यह केवल इमरान खान की हत्या का प्रयास नहीं है बल्कि यह पूरे पाकिस्तान पर हमला है:- PTI (File Photo)

पाकिस्तान (Pakistan) में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर गोलीबारी की देश के मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ ने निंदा की है. उन्होंने तुरंत इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है. पुलिस जांच में एक बंदूकधारी ने बताया कि उन्होंने हमला इसलिए किया क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री लोगों को ग़लत रास्ता दिखा रहे थे. पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी पीटीआई की तरफ से कहा गया है कि यह केवल इमरान खान की हत्या का प्रयास नहीं है बल्कि यह पूरे पाकिस्तान पर हमला है.

प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमले के बाद इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स फाउंडेसन ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.  

अमेरिकी अर्थशास्त्री स्टीव हेंके ने इमरान खान के कथन के साथ एक पोस्ट किया है. जिसमें लिखा है, " अगर हम एक सच्चा देश बनाना चाहते हैं तो हमें सच बोलना होगा.  

स्वीडन की उप्पसाला यूनीवर्सिटी में पीस एंड कॉन्फ्लिक्ट रिसर्च डिपार्टमेंट के प्रोफेसर अशोक स्वेन ने ट्वीट कर लिखा है कि "इमरान खान को सत्ता से हटाना पहली गलती थी. दूसरी गलती इमरान खान पर हत्या के इरादे से हमला करना है. अगर जब भी पाकिस्तान में चुनाव होते हैं, कोई भी इमरान खान को सत्ता में लौटने से नहीं रोक पाएगा."

ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन ने इस साल इमरान खान के साथ किया गया एक इंटरव्यू का वो हिस्सा पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि राजनीति में आने के बाद मैंने मौत का खौफ छोड़ दिया था.

जिम्बावे के इस्लामिक धर्मगुरू मुफ्ती इस्माइल मेनक ने इमरान खान के जल्द ठीक होने की कामना की है. 

पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि यह इमरान खान नहीं बल्कि 220 मिलियन पाकिस्तानियों के दिल पर गोली चली है. वहीं इमरान खान के पूर्व टीम साथी और क्रिकेटर वसीम अकरम ने कहा है कि वह इस हमले से बहुत दुखी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com