इमरान खान ने गिलगिट-बाल्टिस्तान के लिए 370 अरब रुपये के विकास पैकेज का किया ऐलान

इमरान ने कहा, ‘हम गिलगिट-बाल्टिस्तान के लिए 370 अरब रुपये के पैकेज का ऐलान करते हैं. यह पैकेज अगले पांच वर्षों में दिया जाएगा.

इमरान खान ने गिलगिट-बाल्टिस्तान के लिए 370 अरब रुपये के विकास पैकेज का किया ऐलान

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने  गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र के लिए 370 अरब रुपये के विकास पैकेज का ऐलान किया है. इमरान का कहना है कि यह पैकेज युवकों का कौशल विकास प्रशिक्षण के लिए दिया जा रहा है. साथ ही क्षेत्र को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाएगा.इमरान खान ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ क्षेत्र की राजधानी गिलगिट का दौरा किया. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने गिलगित-बाल्टिस्तान के सांसदों-विधायकों और इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के समर्थकों को संबोधित भी किया.

इमरान ने कहा, ‘हम गिलगिट-बाल्टिस्तान के लिए 370 अरब रुपये के पैकेज का ऐलान करते हैं. यह पैकेज अगले पांच वर्षों में दिया जाएगा. इमरान खान ने कहा कि पर्यटन क्षेत्र में निवेश से गिलगित-बाल्टिस्तान का कायाकल्प किया जा सकता है. यह इलाका स्विट्जरलैंड का दोगुना है और यूरोप के उस देश की तुलना में ज्यादा खूबसूरत है, जिसे पर्यटकों के लिए स्वर्ग के रूप में जाना जाता है. हालांकि भारत की ओर से अभी पाकिस्तान की इस घोषणा पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com