विज्ञापन

पेरिस ओलिंपिक की सेरेमनी से पहले जबरदस्त हंगामा, आगजनी और तोड़फोड़ से रेल नेटवर्क ठप

ट्रेन ऑपरेटर एसएनसीएफ ने शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ घंटे पहले कहा कि फ्रांस का हाई-स्पीड रेल नेटवर्क आगजनी सहित "दुर्भावनापूर्ण कृत्यों" की चपेट में आया है, जिससे परिवहन प्रणाली बाधित हुई है.

पेरिस ओलिंपिक की सेरेमनी से पहले जबरदस्त हंगामा, आगजनी और तोड़फोड़ से रेल नेटवर्क ठप
पेरिस:

पेरिस ओलिंपिक की सेरेमनी से पहले फ्रांस में जबरदस्त हंगामा हुआ है, जिससे रेल नेटवर्क ठप हो गया है. फ्रांसीसी रेल कंपनी की और से एक बयान में कहा गया कि कई रेल लाइनों को निशाना बनाकर किए गए 'दुर्भावनापूर्ण कृत्यों' की वजहों से ओलंपिक से पहले ट्रेन परिचालन बुरी तरह बाधित हुआ. ट्रेन ऑपरेटर एसएनसीएफ (Train Operator SNCF The Société nationale des chemins de fer français) ने एएफपी को बताया, "यह टीजीवी नेटवर्क को हानि बनाने के लिए बड़े पैमाने पर किया गया हमला है." इस हमले के चलते कई ट्रेनों को रद्द करना पडा. 

राष्ट्रीय रेल परिचालक ने कहा, "एसएनसीएफ रात भर में एक साथ कई दुर्भावनापूर्ण कृत्यों का शिकार हुआ." हमलों से इसकी अटलांटिक, उत्तरी और पूर्वी लाइनें प्रभावित हुईं. प्रभावित लाइनों पर यातायात 'भारी रूप से बाधित' है और मरम्मत कार्य के कारण यह स्थिति सप्ताहांत तक बनी रहेगी.

परिवहन मंत्री पैट्रिस वर्ग्रीटे ने कहा कि फ्रांस के हाई-स्पीड टी.जी.वी. रेल नेटवर्क पर "बड़े पैमाने पर हमला" एक "घृणित आपराधिक कृत्य" है. पूरे सप्ताहांत में रेल यातायात पर "बहुत गंभीर परिणाम" होंगे, क्योंकि उत्तरी, पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी फ्रांस की ओर जाने वाली रेल सेवाएं आधी हो जाएंगी, जबकि रेल ऑपरेटर एसएनसीएफ के मुख्य कार्यकारी जीन-पियरे फरांडौ ने कहा कि 800,000 यात्री प्रभावित होंगे.

बयान में कहा गया है कि ट्रेनों को अलग-अलग ट्रैकों पर भेजा जा रहा है, "लेकिन हमें बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द करना पड़ेगा.

ये हमला ऐसे समय में हुआ है जब पेरिस में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से पहले कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी. ओलंपिक में 300,000 दर्शकों और वीआईपी लोगों के शामिल होने की उम्मीद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
पेरिस ओलिंपिक की सेरेमनी से पहले जबरदस्त हंगामा, आगजनी और तोड़फोड़ से रेल नेटवर्क ठप
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com