विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 24, 2023

फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर, आज से फिर से शुरू कर सकेंगे अपनी यात्रा

न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने एक एक्‍स पोस्‍ट में कहा, "मानव तस्करी के संदेह में पेरिस के पास हिरासत में लिए गए विमान में यात्रा कर रहे करीब 300 भारतीयों में से ज्‍यादातर आज से अपनी यात्रा फिर शुरू करने के लिए स्वतंत्र होंगे."

Read Time: 3 mins

विमान को फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर रोका गया था.

नई दिल्‍ली:

फ्रांस (France) की पुलिस ने निकारागुआ जा रहे विमान को शुक्रवार को फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट (Vatry Airport) पर रोका गया था. इस विमान में 300 से अधिक भारतीय यात्री (Indian Passengers) सवार थे. हालांकि अब इन यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर आई है. न्‍यूज एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकांश भारतीय यात्री आज से अपनी यात्रा फिर से शुरू कर सकेंगे. बता दें कि इन यात्रियों को मानव तस्‍करी के आरोप में रोका गया था. साथ ही इनमें से दो लोगों को ऑर्गेनाइज्‍ड क्राइम में विशेषज्ञता वाली यूनिट ने हिरासत में भी लिया था. 

न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने एक एक्‍स पोस्‍ट में कहा, "मानव तस्करी के संदेह में पेरिस के पास हिरासत में लिए गए विमान में यात्रा कर रहे करीब 300 भारतीयों में से ज्‍यादातर सोमवार से अपनी यात्रा एक बार फिर से शुरू करने के लिए स्वतंत्र होंगे." न्‍यूज एजेंसी ने फ्रांस के न्‍यायिक सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है. 

तेल भरवाने के लिए वैट्री एयरपोर्ट पर रुका था विमान 

फ्रांस ने न्‍यायिक जांच के लिए शुक्रवार को निकारागुआ जाने वाले वाली एक चार्टर फ्लाइट को रोका था. इस विमान में करीब 300 भारतीय यात्रा सवार थे. रोमानिया की चार्टर कंपनी लीजेंड एयरलाइंस से संबंधित एयरबस ए340 ने संयुक्‍त अरब अमीरात से उडान भरी थी. विमान तेल भरवाने के लिए फ्रांस के वैट्री एयरपोर्ट पर रुका था. मानव तस्‍करी को लेकर गुमनाम सूचना के बाद विमान को रोक लिया गया था. साथ ही ऑर्गेनाइज्‍ड क्राइम में विशेषज्ञता वाली यूनिट ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया था. हालांकि भारत को यात्रियों तक पहुंच के लिए काउंसलर एक्‍सेस दिया गया था. 

अमेरिका या कनाडा में घुसने की कोशिश का शक 

एएफपी ने बताया था कि अधिक‍ारियों को शक था कि इन यात्रियों को अमेरिका या कनाडा में अवैध रूप से घुसने की कोशिश करने के लिए मध्‍य अमेरिका जाने की योजना बनाई होगी. यात्रियों को पहले विमान में ही रखा गया, लेकिन बाद में उन्‍हें बाहर ले जाकर टर्मिनल भवन में अलग-अलग बेड दिए गए थे. 

ये भी पढ़ें :

* फ्रांस ने 300 भारतीयों वाला विमान रोका, ' मानव तस्करी' जांच में 2 लोगों से सवाल-जवाब: 10 पॉइंट्स
* मानव तस्करी के संदेह में फ्रांस में रोके गए विमान में सवार भारतीयों को मिला काउंसलर एक्सेस : भारत
* फ्रांस में 300 से अधिक भारतीयों को लेकर जा रहे विमान को रोका गया, मानव तस्करी का संदेह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चीन का मून मिशन : Chang'e-6 चंद्रमा से सैंपल लेकर लौटा, कौन से रहस्य हो सकते हैं उजागर?
फ्रांस में फंसे भारतीय यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर, आज से फिर से शुरू कर सकेंगे अपनी यात्रा
हेलीकॉप्टर हादसे के बाद ईरान के राष्ट्रपति से संपर्क की कोशिश, PM मोदी सहित विश्व के नेताओं ने सलामती को लेकर जताई चिंता
Next Article
हेलीकॉप्टर हादसे के बाद ईरान के राष्ट्रपति से संपर्क की कोशिश, PM मोदी सहित विश्व के नेताओं ने सलामती को लेकर जताई चिंता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;