विज्ञापन

जर्मनी: मेले में घुस गया चाकूबाज और मच गया कोहराम, कई घायल

Germany Knife Attack: जर्मनी के सोलिंगेन में उत्सव के दौरान चाकू से हमले में कई लोगों की मौत हो गई. 650वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सप्ताहांत में शहर में "विविधता का उत्सव" आयोजित किया जा रहा है.

जर्मनी: मेले में घुस गया चाकूबाज और मच गया कोहराम, कई घायल

पश्चिमी जर्मन शहर सोलिंगन में एक उत्सव के दौरान चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए. सीएनएन के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. यूरो न्यूज के मुताबिक, हमला केंद्रीय चौक फ्रोनहोफ पर हुआ. पुलिस ने हमलावर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. पुलिस ने आतंकवाद से इनकार नहीं किया है.

सीएनएन ने पुलिस के हवाले से बताया कि स्थापना की 650वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में सप्ताहांत में शहर में "विविधता का उत्सव" आयोजित किया जा रहा है. घटनास्थल की फ़ुटेज में कई एम्बुलेंस और पुलिस अधिकारी, साथ ही ऊपर उड़ता हुआ एक हेलीकॉप्टर दिखाई दे रहा है. सोलिंगन में लगभग 160,000 निवासी हैं और यह कोलोन और डसेलडोर्फ के बड़े शहरों के पास स्थित है. स्थानीय अखबार सोलिंगर टेगेब्लैट ने बताया कि अधिकारियों ने लोगों को शहर का इलाका छोड़ने के लिए कहा है.

सोलिंगन में लगभग 160,000 निवासी हैं और यह कोलोन और डसेलडोर्फ के बड़े शहरों के पास स्थित है. स्थानीय अखबार सोलिंगर टेगेब्लैट ने बताया कि अधिकारियों ने लोगों को शहर का इलाका छोड़ने के लिए कहा है. जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए की एक रिपोर्ट में अज्ञात पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि हथियार चाकू माना जा रहा है और अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

शहर के मेयर टिम कुर्ज़बैक ने सोलिंगन के फेसबुक पेज पर लिखा, "आज शाम, सोलिंगन में हम सभी लोग सदमे, भय और भारी दुख का अनुभव कर रहे हैं. हम सभी अपने शहर की सालगिरह एक साथ मनाना चाहते थे और अब हमें मृतकों और घायलों का शोक मनाना है."

मेयर ने बचाव और सुरक्षा कर्मियों को उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया और अपने जीवन के लिए लड़ रहे पीड़ितों के लिए अपनी प्रार्थनाएं भेजीं. महोत्सव की वेबसाइट के अनुसार, तीन दिवसीय "विविधता महोत्सव" शुक्रवार को शुरू हुआ और इसमें संगीत, भोजन, प्रदर्शन और परिवार के अनुकूल मनोरंजन शामिल होना था. मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने US के रक्षा सचिव से की मुलाकात, रक्षा सहयोग बढ़ाने पर बनी बात
जर्मनी: मेले में घुस गया चाकूबाज और मच गया कोहराम, कई घायल
पुतिन vs जेलेंस्की को PM मोदी की झप्पी, जब हाजिरजवाब जयशंकर ने पत्रकार को पढ़ाया इंडिया वाला पाठ
Next Article
पुतिन vs जेलेंस्की को PM मोदी की झप्पी, जब हाजिरजवाब जयशंकर ने पत्रकार को पढ़ाया इंडिया वाला पाठ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com