जॉर्जिया की प्रमुख एयरलाइन ने अपने ही देश के राष्ट्रपति के उड़ान भरने पर लगाई रोक, यह है कारण

राष्ट्रपति सैलोम जौराबिचविली ने रूस की उड़ानों को फिर से शुरू करने पर एयरलाइन का बहिष्कार करने की बात कही थी. इसके बाद एयरलाइन प्रमुख की ओर से यह घोषणा की गई है.

जॉर्जिया की प्रमुख एयरलाइन ने अपने ही देश के राष्ट्रपति के उड़ान भरने पर लगाई रोक, यह है कारण

प्रतीकात्मक तस्वीर

त्बिलिसी: रूस की TASS समाचार एजेंसी ने रविवार को बताया कि जॉर्जिया की राष्ट्रीय एयरलाइन जॉर्जियाई ने अपने ही देश के राष्ट्रपति के उड़ान भरने पर रोक लगा दी है. बाताया जाता है कि राष्ट्रपति सैलोम जौराबिचविली ने रूस की उड़ानों को फिर से शुरू करने पर एयरलाइन का बहिष्कार करने की बात कही थी. इसके बाद एयरलाइन प्रमुख की ओर से यह घोषणा की गई है.

बता दें कि रूस ने इस महीने घोषणा की कि वह जॉर्जिया के साथ सीधी उड़ानों पर चार साल पुराना प्रतिबंध हटा रहा है और रूस की यात्रा करने वाले जॉर्जियाई लोगों के लिए दशकों पुरानी वीजा आवश्यकता को हटा रहा है. राष्ट्रपति सैलोम ज़ौराबिचविली ने जॉर्जियाई अधिकारियों से रूसी पहल को विफल करने का आग्रह किया था.

निजी तौर पर स्वामित्व वाली जॉर्जियाई एयरवेज के संस्थापक तमाज गयशविली ने कहा था कि जब तक वह जॉर्जियाई लोगों के सामने माफी नहीं मांगते...तब तक उनपर पर प्रतिबंध जारी रहेगा. हालांकि, इसको लेकर राष्ट्रपति की ओर से कोई अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. राष्ट्रपति ज़ौराबिचविली ने चेतावनी दी है कि रूस के साथ गहरे संबंध एक दिन यूरोपीय संघ की देश की संभावनाओं को खतरे में डाल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में पहनी रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"वैश्विक शांति, स्थिरता और समृद्धि हम सब का साझा उद्देश्य है": G7 शिखर सम्मेलन के कार्य सत्र में पीएम मोदी