पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश का कार्यकाल सबसे 'विनाशकारी' : स्टीव बेनन

कैलिफोर्निया रिपब्लिकन पार्टी कन्वेंशन में स्टीव बेनन ने कहा कि जॉर्ज बुश से ज्यादा 'विनाशकारी' राष्ट्रपति का कार्यकाल अब तक किसी का नहीं रहा है.

पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज बुश का कार्यकाल सबसे 'विनाशकारी' : स्टीव बेनन

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज ब

लॉस एंजेलिस:

व्हाइट हाउस के प्रमुख रणनीतिकार स्टीव बेनन ने रिपब्लिकन पार्टी के विशिष्ट लोगों के खिलाफ अपने हमले जारी रखते हुए पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के कार्यकाल को अब तक सबसे विनाशकारी दौर बताया है. कैलिफोर्निया रिपब्लिकन पार्टी कन्वेंशन में अपने भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि जॉर्ज बुश से ज्यादा 'विनाशकारी' राष्ट्रपति का कार्यकाल अब तक किसी का नहीं रहा है.

यह भी पढ़ें : जॉर्ज बुश और उनकी पत्नी ने ट्रंप और हिलेरी में से किसी को वोट नहीं दिया

गौरतलब है कि बुश ने इस हफ्ते न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में अमेरिका में बढ़ते विभाजन व असहिष्णुता को लेकर लोगों को सावधान किया था. साथ ही उन्हें राजनेताओं की धमकी व उनके पूर्वाग्रहों के प्रति आगाह भी किया था. इसके बाद बेनन ने उनकी आलोचना की है. अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व सलाहकार ने दावा किया है कि बुश को यह नहीं मालूम है कि वह क्या बोल रहे हैं. ठीक ऐसा ही उनके साथ तब भी था जब वह अमेरिका के राष्ट्रपति थे. उन्होंने आगे कहा कि मुझको लेकर राष्ट्रपति बुश खुद घबरा जाते थे.

VIDEO: लादेन पर हमला : बुश-मुश में डील
40 मिनट के भाषण में बेनन ने संक्षेप में अपनी राष्ट्रवादी दलीलें दीं जिसपर लोगों ने उनकी खूब वाहवाही की. उन्होंने यहां सत्ताधारी वर्ग की आलोचना की, खासतौर से रिपब्लिकन पार्टी के नेतृत्व से सवाल किया, जो ट्रंप के कदमों को कांग्रेस व सीनेट में समर्थन नहीं कर रहा है. बेनन ने 2016 में यह कहते हुए ट्रंप की जीत की तारीफ की थी कि विशिष्ट वर्ग उनको सिस्टम के अस्तित्व को खतरा मानकर नष्ट करना चाहते थे. उन्होंने कहा कि इस समय अमेरिका में संकट का दौर है, इसलिए लोगों को इससे उबरने के लिए शीघ्र काम करना होगा.  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com