ग़ाज़ा "अब कभी भी पहले जैसा नहीं हो पाएगा..." : इज़रायली रक्षामंत्री योआव गैलेंट

इज़रायली​​​​​​​ रक्षामंत्री योआव गैलेंट ने कहा, "वे (हमास) इस पल के लिए पछताएंगे... ग़ाज़ा अब कभी भी पहले जैसा नहीं हो पाएगा..." उन्होंने यह भी कहा कि इज़रायल अपनी पूरी ताकत से, बिना कोई समझौता किए, हर उस शख्स को खत्म कर डालेगा, जो लोगों के सिर कलम करने, महिलाओं का कत्ल करने, और नरसंहार से बच गए लोगों की जान लेने के लिए आएगा..."

ग़ाज़ा

इज़रायली रक्षामंत्री योआव गैलेंट ने ज़ोर देकर कहा कि ग़ाज़ा "अब कभी भी पहले जैसा नहीं हो पाएगा..."

तेल अवीव (इज़रायल):

इज़रायल के रक्षामंत्री योआव गैलेंट ने मंगलवार को कहा कि हमास के आतंकवादी हमले बढ़ते जाने के मद्देनज़र पलटवार के तौर पर इज़रायली रक्षा सेनाएं (IDF) भी हमास के ठिकानों पर 'पूरी ताकत से हमला' करने की दिशा में बढ़ रही हैं. यह रिपोर्ट 'द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल' ने प्रकाशित की है.

ग़ाज़ा सीमा पर तैनात फौजों को अपने संबोधन में इज़रायली रक्षामंत्री ने कहा, "मैंने सभी पाबंदियां खत्म कर दी हैं... हमने क्षेत्र पर (एक बार फिर) नियंत्रण हासिल कर लिया है और हम 'सम्पूर्ण हमले' की दिशा में बढ़ रहे हैं..."

योआव गैलेंट ने ज़ोर देकर कहा कि ग़ाज़ा "अब कभी भी पहले जैसा नहीं हो पाएगा..."

--- ये भी पढ़ें ---
* "सिर्फ़ खुफिया विभाग नहीं, ऑपरेशनली भी नाकाम रहा इज़रायल..." : NDTV से बोले पूर्व सैन्य खुफिया प्रमुख
* NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट : इज़रायली अस्पताल में पहुंच रहे बहुत ज़्यादा ज़ख्मी, मदद कर रहे वॉलंटियर
* "सुनिश्चित करेंगे, यह दोबारा कभी न हो...", हमास हमले पर NDTV से बोले इज़रायल के पूर्व PM यायर लैपिड

'द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल' ने इज़रायली रक्षामंत्री के हवाले से ख़बर में कहा, "आपके पास यहां की असलियत बदलने की काबिलियत होगी... आपने देखा है, हमने क्या कीमत चुकाई है, और अब आप बदलाव भी देखेंगे... हमास ग़ाज़ा में बदलाव चाहता था, लेकिन ग़ाज़ा उससे पूरी तरह उलट हो जाएगा, जो हमास ने सोचा था..."

इज़रायली रक्षामंत्री योआव गैलेंट ने कहा, "वे (हमास) इस पल के लिए पछताएंगे... ग़ाज़ा अब कभी भी पहले जैसा नहीं हो पाएगा..." उन्होंने यह भी कहा कि इज़रायल अपनी पूरी ताकत से, बिना कोई समझौता किए, हर उस शख्स को खत्म कर डालेगा, जो लोगों के सिर कलम करने, महिलाओं का कत्ल करने, और नरसंहार से बच गए लोगों की जान लेने के लिए आएगा..."

हमास की हरकतों के ख़िलाफ़ पिछले कई महीनों से जारी जवाबी कार्रवाई की ओर इशारा करते हुए रक्षामंत्री ने कहा, "हम कुछ ही माह में बीयरी (Be'eri) में लौट आएंगे, और तब हालात बिल्कुल अलग होंगे... हम किबुत्ज़ के कोने-कोने को नए सिरे से बसाएंगे..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'द टाइम्स ऑफ़ इज़रायल' की ख़बर के मुताबिक, रक्षामंत्री योआव गैलेंट के संबोधन के बाद IDF के शीर्ष प्रवक्ता रीयर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि हमास के शीर्ष लड़ाकों को मार डालना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है.