अमेरिका में तूफान इडा के कारण अचानक आई बाढ़ से भारतीय मूल के चार लोगों की मौत

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार क्वीन्स स्थित घर में परिवार के चार सदस्य बाढ़ के पानी से बाहर निकलने की कोशिश में बहने लगे.

अमेरिका में तूफान इडा के कारण अचानक आई बाढ़ से भारतीय मूल के चार लोगों की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर.

न्यूयॉर्क:

अमेरिका में तूफान इडा के कारण अचानक आई बाढ़ से न्यूजर्सी और न्यूयॉर्क राज्यों में भारतीय मूल के चार लोगों की मौत हो गई. तूफान इडा ने लुइसियाना के पोर्ट फोरचोन में 29 अगस्त को दस्तक दी थी. यह राज्य में तूफान कैटरीना (2005) के बाद आया अब तक दर्ज दूसरा सबसे विनाशकारी तूफान था. पैच.कॉम की खबर के अनुसार एडिसन के रहने वाले धनुष रेड्डी (31) पिछले सप्ताह साउथ प्लेनफील्ड में बाढ़ में फंस गए और संतुलन बिगड़ने पर 36 इंच चौड़े सीवर पाइप में गिर गए और उनकी मौत हो गयी. उनका शव घटनास्थल से दूर मिला.

न्यूयॉर्क में तूफान 'इडा' से हाहाकार, बाढ़ की चपेट में आकर 7 लोगों ने गंवाई जान

अधिकारियों ने बताया कि पाइप में दो लोग बह गये. एक को तो बचा लिया गया, लेकिन दूसरे का पता नहीं चल सका. बाद में अधिकारियों को कुछ मील दूर रेड्डी का शव मिला. न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार क्वीन्स स्थित घर में परिवार के चार सदस्य बाढ़ के पानी से बाहर निकलने की कोशिश में बहने लगे. परिवार के बुजुर्ग दामेश्वर रामस्क्रीट्स ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी तारा का हाथ पकड़कर उन्हें बचाने की कोशिश की. वह तो बच गये लेकिन तारा और उनके 22 साल के बेटे निक डूब गये. भारतीय मूल की सॉफ्टवेयर डिजाइनर (46) मलाथी कांचे अपनी 15 साल की बेटी के साथ बुधवार को कार से घर जा रही थीं कि तभी उनका वाहन न्यूजर्सी में ब्रिजवाटर में पानी में फंस गया. कांचे और उनकी बेटी ने वहां एक पेड़ का सहारा लिया, लेकिन पेड़ गिर गया.


VIDEO : मोटर बोट पर सवार हो बाढ़ प्रभावित गांव अदलपुर और सहोरवा पहुंचे नीतीश कुमार, लोगों के हालचाल जाने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अखबार ने कहा कि कांचे की मित्र मानसी मागो ने बताया कि कांचे बाढ़ के पानी में बह गईं. पहले तो उनका नाम लापता लोगों की सूची में था लेकिन शुक्रवार को उनकी मौत की पुष्टि हुई. क्वीन्स में एक बेसमेंट अपार्टमेंट में रहने वाले एक नेपाली परिवार के सदस्यों की भी मौत हो गयी. मिंगमा शेरपा, उनके पति लोबसांग लामा और उनके बेटे आंग की भी बाढ़ से मौत हो गयी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)