सिंगापुर चिड़ियाघर में चार एशियाई शेर कोरोना वायरस से संक्रमित

सिंगापुर चिड़ियाघर में चार एशियाई शेर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. ये शेर संक्रमित कर्मचारियों के सम्पर्क में आए थे. शेरों में शनिवार से ही खांसने, छींकने जैसे हल्के लक्षण थे.

सिंगापुर चिड़ियाघर में चार एशियाई शेर कोरोना वायरस से संक्रमित

सिंगापुर चिड़ियाघर में चार एशियाई शेरों को हुआ कोरोना. फाइल फोटो

सिंगापुर:

सिंगापुर चिड़ियाघर में चार एशियाई शेर कोरोना वायरस (COVID-19) से संक्रमित पाए गए हैं. ये शेर संक्रमित कर्मचारियों के सम्पर्क में आए थे. ‘चैनल न्यूज एशिया' (सीएनए) की खबर में मंडई वन्यजीव समूह की संरक्षण एवं अनुसंधान उपाध्यक्ष एवं पशु चिकित्सा डॉ. सोनाजा लूज के हवाले से कहा गया, ‘‘ सभी शेर स्वस्थ्य हैं और अच्छे से खा-पी रहे हैं.'' सीएनए की खबर के अनुसार, ये शेर ‘नाइट सफारी' में संक्रमित पाए गए। शेरों में शनिवार से ही खांसने, छींकने जैसे हल्के लक्षण थे.

Coronavirus India Live Updates: कोरोना से देश में 24 घंटे में 460 मौतें, 11 हजार से ज्यादा नए केस

खबर में ‘एनिमल एंड वेटनरी सर्विस' (एवीएस) के हवाले से कहा गया, ‘‘ ये मंडई वन्यजीव समूह के उन कर्मचारियों के सम्पर्क में आए,जो कोरोना वायरस से संक्रमित थे'' एवीएस ने मंडई वन्यजीव समूह को सभी नौ एशियाई और पांच अफ्रीकी शेरों को पृथक करने को कहा है. एवीएस ने पीसीआर जांच की थी, जिसमें ये चार एशियाई शेर संक्रमित पाए गए. मंडई वन्यजीव समूह ने कहा कि ‘नाइट सफारी कार्निवोर सेक्शन' के तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

अब तक देशभर में 116.89 करोड़ से ज्यादा COVID-19 वैक्सीन पहुंचा चुके हैं: केंद्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 के 3,397 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,24,200 हो गई. वहीं, 12 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 523 हो गई. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)