विज्ञापन
This Article is From Nov 07, 2022

एलन मस्क के खिलाफ टेस्ला शेयरहोल्डर ने दायर किया केस, 56 बिलियन डॉलर सौदे को रद्द करने की मांग

डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में यह ट्रायल 14 नवंबर से शुरू होगा. कैथलीन मैककॉर्मिक तय करेंगी कि क्या टेस्ला को 56 बिलियन डॉलर का वेतन सौदा रद्द कर देना चाहिए. डेलावेयर कोर्ट ने ही एलन मस्क और ट्विटर डील के विवाद की सुनवाई की थी.

एलन मस्क के खिलाफ टेस्ला शेयरहोल्डर ने दायर किया केस, 56 बिलियन डॉलर सौदे को रद्द करने की मांग
27 अक्टूबर को मस्क ने ट्रायल से बचने के लिए 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर डील को फाइनल कर लिया था.
वॉशिंगटन:

 एलन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर (Twitter) के नए बॉस बनने के बाद से इस प्लेटफॉर्म को लेकर उथल-पुथल का दौर जारी है. ट्विटर के नए मुखिया एलन मस्क के फ़ॉलोअर्स में बढ़ोतरी हो रही है, तो दूसरी तरफ टेस्ला शेयरधारक (Tesla Inc) मस्क के 2018 में किए गए 56 बिलियन डॉलर वेतन सौदे को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. एक शेयरधारक रिचर्ड टॉर्नेटा ने केस भी कर दिया है. ऐसे में एलन मस्क टेस्ला इंक के वेतन पैकेज का बचाव करने के लिए काउंटर मुकदमा कर सकते हैं.

डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में यह ट्रायल 14 नवंबर से शुरू होगा. कैथलीन मैककॉर्मिक तय करेंगी कि क्या टेस्ला को 56 बिलियन डॉलर का वेतन सौदा रद्द कर देना चाहिए. डेलावेयर कोर्ट ने ही एलन मस्क और ट्विटर डील के विवाद की सुनवाई की थी. 27 अक्टूबर को मस्क ने ट्रायल से बचने के लिए 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर डील को फाइनल कर लिया था. इस डील से टेस्ला स्टॉक में बड़े पैमाने पर फंडिंग हुई.

दरअसल, एक टेस्ला शेयरधारक ने दावा किया है कि टेस्ला बोर्ड ने आसान प्रदर्शन लक्ष्य निर्धारित किए हैं. जिसके आधार पर एलन मस्क ने मंगल ग्रह पर कॉलोनी बसाने को अपने  सपने को पूरा करने के लिए पैकेज बनाया है. जबकि टेस्ला ने इसके जवाब में कहा है कि पैकेज ने शेयरधारकों के मूल्य में असाधारण 10 गुना वृद्धि की है. 

बता दें कि टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलन मस्क का सपना सिर्फ मंगल पर कदम रखने का नहीं बल्कि 'लाल ग्रह' पर इंसानों की पूरी कॉलोनी बसाने का है. एलन मस्क ने दावा किया था कि 2024 में मानव मंगल ग्रह पर कदम रखेगा लेकिन अब उन्होंने अपनी इस तारीख को थोड़ा आगे बढ़ा दिया है.

तुलाने लॉ स्कूल के प्रोफेसर एन लिप्टन ने कहा, "अगर मस्क इस वेतन पैकेज को कुछ बड़े पैमाने पर खो देते हैं, तो मुझे लगता है कि हम बहुत सी चीजों को देखने की उम्मीद कर सकते हैं. इनकी अभी भविष्यवाणी करना वाकई मुश्किल होगा, जैसे टेस्ला कैसे चलाया जाता है और ट्विटर पर कैसे भुगतान किया जाता है, इसके संदर्भ में आगे क्या होता है. ये जानने के लिए हमें सही समय का इंतजार करना होगा." 

हालांकि, लिप्टन और अन्य कानूनी विशेषज्ञों ने कहा कि टेस्ला के शेयरधारक रिचर्ड टॉर्नेटा का मुकदमा मस्क के खिलाफ ट्विटर के मामले से कहीं अधिक कठिन होने वाला है. 

ये भी पढ़ें:-

सावधान! Twitter पर Elon Musk का मज़ाक उड़ाना पड़ सकता है भारी, बिना बताए अकाउंट होगा बैन..

Elon Musk का खेल: Twitter पर अब लोग YouTube से ज्यादा कमाएंगे पैसा!


 

ट्विटर ने भारत में मार्केटिंग और कम्युनिकेशन विभाग को पूरी तरह से बर्खास्त किया : सूत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भारत से यूक्रेन हथियार पहुंचने की रिपोर्ट अटकलबाजी और भ्रामक : विदेश मंत्रालय
एलन मस्क के खिलाफ टेस्ला शेयरहोल्डर ने दायर किया केस, 56 बिलियन डॉलर सौदे को रद्द करने की मांग
"जो बाइडेन, सदैव आपकी आभारी रहूंगी": डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस
Next Article
"जो बाइडेन, सदैव आपकी आभारी रहूंगी": डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में कमला हैरिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com