तालिबान युग में पहली अफगान क्रिकेट टीम बांग्लादेश पहुंची

अगस्त के मध्य में तालिबान द्वारा अपने देश के अधिकांश हिस्से पर नियंत्रण करने के बाद से अंडर -19 अफगानिस्तान टीम किसी भी रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पहली टीम है.

तालिबान युग में पहली अफगान क्रिकेट टीम बांग्लादेश पहुंची

अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के खिलाफ पांच वनडे और चार दिवसीय मैच खेलेगी. (फाइल फोटो)

ढाका:

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की हुकूमत काबिज होने के बाद पहली बार अफगान की अंडर-19 टीम (Afghan Under-19 Cricket Team) देश के बाहर श्रृखंला खेलने जा रही है. एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एक छोटी श्रृंखला खेलने के लिए अफगान क्रिकेट टीम के सदस्य बांग्लादेश पहुंच रहे हैं. तालिबान के अधिग्रहण के बाद विदेश में खेलने वाली यह पहली अफगान क्रिकेट टीम है.

वे बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के खिलाफ सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में 10 से 25 सितंबर के बीच पांच वनडे और एक चार दिवसीय मैच खेलेंगे.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रवक्ता रबीद इमाम ने कहा, "आठ खिलाड़ियों का पहला समूह आज ढाका पहुंचा. शेष खिलाड़ी दो अन्य समूहों में पहुंचेंगे."

अगस्त के मध्य में तालिबान द्वारा उनके देश के अधिकांश हिस्से पर नियंत्रण करने के बाद से वे किसी भी रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पहली अफगान टीम हैं.

इमाम ने कहा कि अफगान एथलीट ढाका पहुंचने के तुरंत बाद पूर्वोत्तर शहर सिलहट के लिए रवाना हो गए.

बीसीबी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में उन्हें ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाल टी-शर्ट में दिखाया गया है.


फरवरी 2020 में विश्व कप जीतने के बाद से यह श्रृंखला बांग्लादेश के अंडर -19 क्रिकेटरों की पहली प्रतिस्पर्धी कार्रवाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़ेंः