FIFA 2022 में मोरक्को के समर्थकों को झटका...बड़े मैच से पहले दोहा की उड़ानें रद्द...टीम ने सेमीफाइनल में पहुंच बनाया था इतिहास

FIFA 2022: मोरक्को की टीम इतिहास रचते हुए विश्व कप के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली अफ्रीकी और अरब की टीम बनी थी लेकिन अब उसके प्रशंसकों को बड़ा झटका लगा है.

FIFA 2022 में मोरक्को के समर्थकों को झटका...बड़े मैच से पहले दोहा की उड़ानें रद्द...टीम ने सेमीफाइनल में पहुंच बनाया था इतिहास

कतरी सरकार के अंतरराष्ट्रीय मीडिया कार्यालय ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया.

फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) का सेमीफाइनल मैच (Semifinal Match) मोरक्को (Morocco) और फ्रांस (France) के बीच होना है लेकिन मोरक्को की राष्ट्रीय एयरलाइन (National Airline) ने कहा कि वह बुधवार को विश्व कप सेमीफाइनल (World Cup semi-final) के लिए दोहा में प्रशंसकों को ले जाने के लिए निर्धारित सभी उड़ानों को रद्द कर रही है. एयरलाइन ने यह फैसला लेते हुए कहा कि  यह कतरी अधिकारियों का एक निर्णय था. रॉयटर्स की खबर के अनुसार, एयरलाइन ने एक ईमेल बयान में कहा, "कतर के अधिकारियों द्वारा लगाए गए नवीनतम प्रतिबंधों के बाद, रॉयल एयर मैरोक को कतर एयरवेज द्वारा संचालित अपनी उड़ानों को रद्द करने के बारे में ग्राहकों को सूचित करने के लिए खेद है."

कतरी सरकार के अंतरराष्ट्रीय मीडिया कार्यालय ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया.

रॉयल एयर मैरोक ने पहले कहा था कि फ्रांस के खिलाफ बुधवार रात सेमीफाइनल मैच के लिए प्रशंसकों को कतर जाने में मदद करने के लिए 30 अतिरिक्त उड़ानें होंगी, लेकिन मंगलवार को RAM ट्रैवल एजेंसी के एक सूत्र ने कहा कि केवल 14 उड़ानें निर्धारित की गई थीं.
बुधवार की सात निर्धारित उड़ानें रद्द होने का मतलब है किRAM मंगलवार को केवल सात उड़ानें उड़ाने में सक्षम था. इसका मतलब जो प्रशंसक पहले से ही मैच टिकट या होटल के कमरे बुक कर चुके थे अब यात्रा करने में असमर्थ होंगे.

RAM ने कहा कि यह हवाई टिकट की प्रतिपूर्ति करेगा और ग्राहकों से माफी मांगेगा.

RAM के प्रवक्ता ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया. कतर एयरवेज ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया.

सुपर 16 राउंड के बाद क्वार्टर फाइनल राउंड में भी बड़ा उलटफेर देखने को मिला. खासकर इंग्लैंड और पुर्तगाल का वर्ल्ड कप से बाहर होना फैन्स को हैरान कर गया. बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में फ्रांस, अर्जेंटीना, क्रोएशिया और मोरक्को की टीम पहुंची है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्वार्टरफाइनल में मोरक्के ने खिताब के बड़े दावेदार पुर्तगाल को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली थी. इस जीत के साथ ही मोरक्को की टीम इतिहास रचते हुए विश्व कप के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली अफ्रीकी और अरब की टीम बन गई.