"Jesus का आदेश था..." : 37,000 फीट पर विमान का दरवाज़ा खोलने की कोशिश करने वाली महिला का दावा

एक भौंचक्के रह गए साथी यात्रियों ने बीच में हस्तक्षेप किया और इलोम को रोका लेकिन इलोम ने उसे जांघ पर काट लिया. इस आदमी को छूटने के लिए महिला के जबड़े में जबरन अपनी उंगली डालनी पड़ी. 

विमान का दरवाज़ा खोलने से मना करने पर अपना सिर फ्लोर पर पटकने लगी महिला ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

अमेरिका (US) में एक महिला को एक फ्लाइट की आपत लैंडिंग (Emergency Landing) के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.  इस महिला ने 37,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की थी. क्लिकटूह्यूस्टन की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की ओर से जारी दस्तावेज़ दिखाते हैं कि 34 साल की इलोम एगबेदनिनोऊ ने दावा किया कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि प्लाइट के बीच में "ईसा मसीह (Jesus) ने उसे विमान का दरवाज़ा खोलने का आदेश दिया था".  यह घटना शनिवार को ह्यूस्टन के टेस्सास से ओहियो के कोलंबस जा रही साउथवेस्ट फ्लाइट 192 में हुई. 

इलोम ने फ्लाइट का दरवाजा तब खोलने की कोशिश की जब वो कथित तौर पर परेशान हो गई थी कि फ्लाइट के क्रू उसे इमरजेंसी एक्ज़िट तक पहुंचने से रोका.  

एक भौंचक्के रह गए साथी यात्रियों ने बीच में हस्तक्षेप किया और इलोम को रोका लेकिन इलोम ने उसे जांघ पर काट लिया. इस आदमी को छूटने के लिए महिला के जबड़े में जबरन अपनी उंगली डालनी पड़ी. 

अदालत के दस्तावेज के अनुसार, महिला फिर विमान के पीछे की ओर चली गई जहां वो एक्ज़िट डोर की ओर "घूर रही थी". एक फ्लाइट अटेंडेंट ने उसके पास पहुंच कर कहा कि या तो वो बाथरूम यूज़ करे या बैठ जाए.   

एक दूसरी फ्लाइट अटेंडेंट ने कहा कि इलोम ने एक्ज़िट डोर का हैंडल खोलने की कोशिश की.  

अदालत के दस्तावेज़ आगे कहते हैं कि "महिला फिर विमान के फ्लोर पर अपना सिर पटकने लगी और बाद में कहा कि जीसस ने उससे ओहियो की उड़ान भरने को कहा था और प्लेन का दरवाज़ा खोलने को कहा था."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके घटना की वजह से पायलट को विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी और लिटल रॉक में बिल और हिलेरी क्लिंटन एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी.  
 

Featured Video Of The Day

न्‍यूज @ 9 : राहुल गांधी ने श्रीनगर में फहराया तिरंगा, भारत जोड़ो यात्रा का कल औपचारिक समापन