Google के को-फाउंडर की पत्नी से 'लव-अफेयर', जानें- Elon Musk ने क्या कहा?

Wall Street Journal के अनुसार, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) ने हाल के महीनों में एलोन मस्क (Elon Musk) की कंपनियों में अपने निजी निवेश को बेचने के लिए अपने सलाहकारों को निर्देश दिया. यह फैसला उन्होंने यह जानने के बाद लिया कि एलोन मस्क का उनकी पत्नी के साथ कुछ समय तक अफेयर चल रहा था.

Google के को-फाउंडर की पत्नी से 'लव-अफेयर', जानें- Elon Musk ने क्या कहा?

एलोन मस्क का लव-अफेयर इन दिनों काफी चर्चा में है

Wall Street Journal के अनुसार, Google के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) ने हाल के महीनों में एलोन मस्क (Elon Musk) की कंपनियों में अपने निजी निवेश को बेचने के लिए अपने सलाहकारों को निर्देश दिया. यह फैसला उन्होंने यह जानने के बाद लिया कि एलोन मस्क का उनकी पत्नी के साथ कुछ समय तक अफेयर चल रहा था. ब्लूमबर्ग समाचार एजेंसी ने Wall Street Journal के हवाले से बताया है कि इस मामले की जानकारी रखने वाले कुछ अज्ञात लोगों ने कहा कि टेस्ला इंक (Tesla)  के सह-संस्थापक मस्क ने दिसंबर की शुरुआत में मियामी में निकोल शनहान (Nicole Shanahan) के साथ कथित संबंध स्थापित किए थे.

इस कथित अफेयर के बाद 51 वर्षीय मस्क और 48 साल के ब्रिन के बीच लंबी दोस्ती समाप्त हो गई. गौरतलब है कि, साल  2008 के वित्तीय संकट के दौरान एलोन मस्क को सर्गेई ब्रिन ने काफी मदद की थी. बहरहाल, ब्रिन ने जनवरी में शहनाहन से तलाक के लिए अर्जी दे दी है.

अखबार के मुताबिक, यह नहीं कहा जा सकता कि मस्क की कंपनियों में ब्रिन का कितना व्यक्तिगत निवेश है और यह भी नहीं कहा जा सकता है कि इसकी कोई बिक्री हुई है या नहीं.

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मस्क 242 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं. दूसरी तरफ 94.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ ब्रिन आठवें पायदान पर खड़े हैं.

ब्लूमबर्ग समाचार एजेंसी के मुताबिक, मस्क के निजी जीवन के बारे में खुलासे की कड़ी में यह सबसे ताजा मामला है. इस साल की शुरुआत में एक खबर आई थी कि वो अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्टअप ‘न्यूरालिंक' में कार्यरत एक वरिष्ठ महिला अधिकारी से पैदा हुए जुड़वा बच्चों के पिता बन गए हैं.

उनकी एक अन्य कंपनी ‘स्पेसएक्स' के एक अंदरूनी सूत्र के मुताबिक, 2016 में एक महिला कर्मचारी को कंपनी ने $ 250,000 का भुगतान किया था क्योंकि उस महिला ने एलोन मस्क के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. हालांकि, एलोन मस्क ने कहा कि ये आरोप "पूरी तरह से असत्य" हैं और यह ट्विटर इंक के अधिग्रहण से पहले उन्हें बदनाम करने की एक साजिश है. गौरतलब है कि, ऐलोन मस्क अब ट्विटर इंक से हुए समझौते से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शनहन के साथ मस्क का अफेयर दिसंबर में मियामी में आर्ट बेसल में हुआ था. Wall Street Journal के मुताबिक मस्क ने एक अन्य कार्यक्रम में ब्रिन से इस अफेयर को लेकर माफी भी मांगी.