Elon Musk की भविष्य की कल्पना में हैं Aliens, गहरी सुरंगे...भाषण से पहले कटी बिजली तो मोमबत्तियों के बीच बताया

इलॉन मस्क (Elon Musk) ने इंडोनेशिया के बिजनेस टायकून और कार्यक्रम के मॉडरेटर अनिंदया बकरी से कहा, "इस कॉल से तीन मिनट पहले हमारे यहां बिजली चली गई. इस कारण मैं पूरी तरह अंधेरे में हूं."

Elon Musk की भविष्य की कल्पना में हैं Aliens, गहरी सुरंगे...भाषण से पहले कटी बिजली तो मोमबत्तियों के बीच बताया

Elon Musk : शायद हम एलियन सभ्यता खोजने में कामयाब हों (File Photo)

अंधेरे में, इंडोनेशिया (Indonesia) की बाटिश प्रिंट की पारंपरिक शर्ट में, मोमबत्तियों से घिरे हुए इलॉन मस्क (Elon Musk) ने एक ऐसे भविष्य का खाक़ा खींचा, जिसमें एलियन (Aliens) , डीप टनल (Deep Tunnels) , और रॉकेट टूरिज़्म (Rocket Tourism) शामिल है. असल में इलॉन मस्क बाली में G20 समिट से परे, व्यापारिक दिग्गजों को संबोधित कर रहे थे. उस काली स्क्रीन पर केवल उनका चेहरा और उनके हाथ ही दिख रहे थे. उन्होंने इंडोनेशिया के बिजनेस टायकून और मॉडरेटर अनिंदया बकरी से कहा, "इस कॉल से तीन मिनट पहले हमारे यहां बिजली चली गई. इस कारण मैं पूरी तरह अंधेरे में हूं."

मस्क से पूछा गया कि वो इंडोनेशिया के इस ट्रॉपिकल द्वीपीय टापू पर क्यों नहीं आए, तो हाल ही में ट्विटर के बॉस ने मजाक में कहा, "हाल ही में काम का प्रेशर बहुत बढ़ गया है."

उन्होंने अपने विवादित अधिग्रहण के बारे में अधिक बात नहीं की, जिसमें कई हजार लोगों को निकाला जाना और पैसे चुका कर वेरिफिकेशन लाना और उसे हटाना शामिल है. उन्होंने ट्विटर और अधिक वीडियोज़ की वकालत की और कहा कि इससे पैसे कमाने का क्रिएटर्स को अवसर मिलना चाहिए.   

ट्विटर के अलावा, जमीन में गहरी सुरंगे खोदे जाना, दुनिया भर जाम से बचने के लिए गहरी सुरंगे खोदे जाने, एक घंटे में अंतरिक्ष की यात्रा करने जैसे मुद्दों पर बात की गई.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इलॉन मस्क ने कहा, "शायद हम एलियन सभ्यता खोजने में कामयाब हों, या कोई ऐसी सभ्यता जो करोड़ों साल पहले मौजूद थी. जैसे-जैसे आप अंतरिक्ष में आगे बढ़ोगे, इसकी संभावना बढ़ जाएगी."