"अगर तुम मेरी कर्मचारी होतीं तो नौकरी से निकाल देता...": जब पहली पत्नी से बोले थे एलन मस्क

एलन मस्क की पहली पत्नी जस्टिन (Elon Musk) ने कहा कि उन दोनों की आर्थिक स्थित एक दूसरे से काफी अलग थी. इसका असर शादी के बाद ही दिखने लगा था. एलन मस्क उके फैसलों को नहीं मानते थे. वह उनमें सिर्फ कमियां ही निकालते रहते थे.

एलन मस्क और जस्टिन मस्क

स्पेसएक्स, टेस्ला और एक्स (ट्विटर) जैसी दुनिया की बड़ी कंपनियों के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की पहली पत्नी जस्टिन मस्क ने साल 2010 में अपने भद्दे तलाक की कार्यवाही के समय एक लेख लिखा था. यह लेख उन्होंने मैरी क्लेयर मैगजीन के लिए लिखा था और अपनी बिखरी हुई शादी का जिक्र किया था.  हालही में हए एलन मस्क की बायोग्राफी लॉन्च के बाद इस हफ्ते उसकी पत्नी का वह लेख एकबार फिर से चर्चा में है. राइटर और पांच बच्चों की मां जस्टिन मस्क ने मैगजीन के माध्यम से बताया था कि उनकी शादी कैसे खराब हो गई. अपने लेख में उन्होंने शादी वाली रात एलन मस्क द्वारा दी गई चेतावनी संकेतों का भी जिक्र किया.

ये भी पढे़ं-छोटी छोटी बात पर हो जाते हैं हाईपर, तो अपनाएं रूल 12, पलभर में गुस्सा हो जाएगा छूमंतर

एलन मस्क ने शादी की रात पत्नी को दी थी चेतावनी

जस्टिम मस्क ने लिखा कि जब हम अपनी शादी के रिसेप्शन में एक साथ डांस कर रहे थे तो एलन ने मुझने कहा था कि वह इस रिश्ते में अल्फा (सबसे ऊपर) हूं. बाद में मुझे पता चला कि वह इस बात को लेकर एकदम सीरियस थे. एलन  दक्षिण अफ्रीका की पुरुष-प्रधान संस्कृति में पले-बढ़े थे, कॉम्पटिशन में खुद को दिखाने की इच्छा ने उनको बिजनेस में इतना सफल बना दिया कि उनका यह नेचर घर पर भी हावी रहा. 

एलन मस्क की पहली पत्नी जस्टिन ने कहा कि हम दोनों की आर्थिक स्थित एक दूसरे से काफी अलग थी. इसका असर शादी पर दिखने लगा था. एलन मस्क मेरे फैसलों को नहीं मानते थे. वह लगातार मुझमें सिर्फ कमियां ही निकालते रहते थे. जब कि मैं उनसे बार-बार कहती थी कि मैं आपकी पत्नी हूं, कर्मचारी नहीं. जिस पर मस्क कहते थे कि अगर तुम मेरी कर्मचारी होतीं तो मैं तुमको नौकरी से निकाल देता.

पत्नी से क्यों हुआ था एलन मस्क का तलाक?

अपने लेख नें जस्टिन मस्क ने बताया कि एलन मुझ पर बालों को बहुत ज्यादा कलर करने का दबाव बनाते थे. मेरे पहले बेटे नेवादा की एसआईडीएस से मौत के बाद दोनों के रिश्तों में बहुत तनाव आ गया था. इसके बाद मैने तीन जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. जस्टिन ने बताया कि बेटे की मौत के बाद मैं डिप्रेशन की शिकार हो गई थी. अगर मेरी मेड ने ये सब नोटिस नहीं किया होता तो आज भी मैं उसी हाल में होतीं.

बता दें कि एलन मस्क ने अपनी पहली पत्नी जस्टिन से सितंबर 2008 में तलाक ले लिया था. एलन मस्क ने पेज सिक्स को बताया था कि उन्होंने जस्टिन को समझौते के तौर पर 80 मिलियन डॉलर देने की पेशकश की थी, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया था. वह अपने बच्चों का खर्च उठाने के साथ ही हर महीने 20,000 डॉलर भी देते हैं. जस्टिन को उन्होंने बेल एयर में पारिवारिक घर भी दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं-Video: दलदल में फंसी थी भेड़, देखते ही बचाने के लिए दौड़ी महिला, खुद को मुश्किल में डाल किया कुछ ऐसा...