दलदल में फंसी थी भेड़, देखते ही बचाने के लिए दौड़ी महिला, खुद को मुश्किल में डाल किया कुछ ऐसा, लोग बोले- सुपरहीरो...

एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें एक महिला कड़े संघर्ष से दलदल में फंसी एक भेड़ की जान बचाती है.

दलदल में फंसी थी भेड़, देखते ही बचाने के लिए दौड़ी महिला, खुद को मुश्किल में डाल किया कुछ ऐसा, लोग बोले- सुपरहीरो...

दलदल में फंसी थी भेड़, देखते ही बचाने के लिए दौड़ी महिला

चाहे वह इंसान हो या जानवर, हर जीवन अनमोल है और यह हमारा कर्तव्य है कि हम जरूरतमंद लोगों के जीवन की रक्षा के लिए हर संभव कोशिश करें. यह सिद्धांत हमारी मानवता के मूल में निहित है. हम अक्सर लोगों को कठिनाइयों का सामना करने वाले लोगों की सहायता के लिए आगे बढ़ते हुए देखते हैं. ऐसे ही व्यावहार को दिकाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें एक महिला कड़े संघर्ष से दलदल में फंसी एक भेड़ की जान बचाती है. पैदल यात्रा के दौरान, इंस्टाग्राम यूजर Lynne ने मुश्किल में फंसे उस जानवर का सामना किया और सफलतापूर्वक उसकी जान बचाई. उन्होंने बचाव के आसपास की परिस्थितियों के बारे में बताते हुए एक वीडियो पोस्ट में घटना को शेयर किया है.

उसने लिखा, "सुनसान पहाड़ों में लंबी पैदल यात्रा के बाद वापस नदी के रास्ते नीचे आ रही थी. अचानक बा बा की उथली आवाज सुनाई दी. फिर मैंने अपना सिर घुमाया और देखा कि भेड़ दलदल में फंसी हुई है. मैं तुरंत दौड़ी और भेड़ को बाहर निकाला. मैं भेड़ को साथ ले आई उसके शरीर पर लगी भारी गंदगी को धोने के लिए उसे नदी में उतारा. उसे दलदल से दूर सूखी जमीन पर वापस खींच लिया. शुक्र है कि भेड़ को ऊर्जा वापस मिल गई और वह अपने झुंड के पास चलकर जाने में सक्षम हो गई. जब भेड़ खड़ी हुई तो उसने मेरी ओर देखा, जो सब कुछ कह रही थी. वह कैसा पल था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगी.'' 

वीडियो की शुरुआत दलदल में फंसी एक भेड़ को दिखाने से होती है. यह देखने के बाद, लिन जानवर के बचाव में आती है और उसे सींग से खींचना शुरू कर देती है. अपनी पूरी ताकत का उपयोग करके, वह जानवर को मुश्किल स्थिति से बचने में सहायता करती है. उन्होंने एक वीडियो के साथ कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं जिसमें भेड़ को बचाए जाने के बाद चलते हुए दिखाया गया है. दिल को छू लेने वाली तस्वीरों में से एक में, जानवर अपने बचावकर्ता की ओर ऐसे देखता है मानो आभार व्यक्त कर रहा हो.

देखें Video:

2 सितंबर को पोस्ट किए जाने के बाद से इस पोस्ट को लगभग 1,000 लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, इंस्टाग्राम यूजर्स ने ढेरों कमेंट्स किए, जिनमें से कई ने भेड़ को बचाने के लिए लिन का आभार व्यक्त किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक शख्स ने कमेंट किया, "सुपरहीरो." दूसरे ने लिखा, "अद्भुत फुटेज. आप वहां आकर बहुत भाग्यशाली थे. भाग्यशाली भेड़." तीसरे ने कहा, "मेरे हीरो." चौथे ने कहा, "भगवान आपका भला करे; आप देवदूत हैं."