Elon Musk ने बेचे $7 बिलियन डॉलर के Tesla के शेयर, Twitter डील के कारण लेना पड़ा फैसला : रिपोर्ट

इलॉन मस्क (Elon Musk) ने आरोप लगाया कि ट्विटर (Twitter) ने फ्रॉड किया और उनके $44 बिलियन डॉलर की डील के लिए राजी होने से पहले सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ने उन्हें व्यापार के प्रमुख पहलुओं के बारे में नहीं बताया. 

Elon Musk ने बेचे $7 बिलियन डॉलर के Tesla के शेयर, Twitter डील के कारण लेना पड़ा फैसला : रिपोर्ट

Elon Musk की Twitter डील के कारण उनकी कंपनी Tesla पर भी असर पड़ रहा है (File Photo)

इलॉन मस्क (Elon Musk) ने करीब 7 बिलियन डॉलर की कीमत के टेस्ला (Tesla) के शेयर बेच दिए हैं. मंगलवार को प्रकाशित हुईं कानूनी फाइलिंग में सामने आया है कि ट्विटर (Twitter) के साथ चल रही 44 बिलियन डॉलर की डील को लेकर चल रहे मुकदमे के दौरान इलॉन मस्क ने टेस्ला के शेयर बेचे हैं. सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन की वेबसाइट पर प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, टेस्ला के बॉस इलॉन ने 5 अगस्त से 9 अगस्त के बीच टेस्ला के 7.9 मिलियन शेयर बेचे हैं.  

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति इलॉन मस्क ने ट्विटर पर कहा कि अगर ट्विटर इस डील को पूरा करने के लिए दबाव डालता है ( जो कि होना मुश्किल है), ऐसे में यह ज़रूरी है कि टेस्ला के स्टॉक की आपात ब्रिकी से बचा जाए." 

ट्विटर टेस्ला के बॉस इलॉन मस्क के साथ एक कानूनी लड़ाई लड़ रहा है जो अप्रेल में इस कंपनी को खरीदने के लिए किए गए समझौते से दूर हट गए और एक जज ने आदेश दिया था कि यह मुकदमा अक्टूबर में शुरू होगा.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इलॉन मस्क ने ट्विटर पर वापस एक मुकदमा किया जिसमें ट्विटर पर इलॉन मस्क ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने फ्रॉड किया और आरोप लगाया कि उनके $44 बिलियन डॉलर की डील के राजी होने से पहले सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ने उन्हें व्यापार के प्रमुख पहलुओं के बारे में नहीं बताया.