Elon Musk ने Blue Tick पर दिखाई अकड़, कहा- शिकायत से फर्क नहीं पड़ता, 8 डॉलर की फीस तो देनी पड़ेगी

इलॉन मस्क (Elon Musk) के ट्वीट (Tweet) करने से पहले कई इफ्लूएंसर और सेलेब्रिटीज़ ने सुरक्षा चिताएं जताईं थीं और कहा था कि अब कोई भी किसी के नाम से भी अकाउंट खोल सकता है और फीस देकर उसे वेरीफाई करा सकता है.

Elon Musk ने Blue Tick पर दिखाई अकड़, कहा- शिकायत से फर्क नहीं पड़ता, 8 डॉलर की फीस तो देनी पड़ेगी

ब्लू टिक (Blue Tick) के लिए फीस (Fee) लगाना Elon Musk द्वारा ट्विटर (Twitter) खरीदे जाने के बाद का सबसे बड़ा फैसला है.

ट्विटर (Twitter) के नए मालिक इलॉन मस्क (Elon Musk) ने वेरिफिकेशन बैज के ब्लू टिक (Blue Tick) के लिए फीस वसूले जाने पर बुरा मान रहे अपने यूजर्स के लिए एक सख़्त संदेश दिया है. उन्होंने कहा, "सभी शिकायतकर्ताओं से मेरा कहना है कि आप शिकायत जारी रखें, लेकिन ब्लू टिक का 8 डॉलर शुल्क तो लगेगा ही." इलॉन मस्क के ट्वीट करने से पहले कई इफ्लूएंसर और सेलेब्रिटीज़ ने सुरक्षा चिताएं जताईं थीं और कहा था कि अब कोई भी किसी के नाम से भी अकाउंट खोल सकता है और फीस देकर उसे वेरीफाई करा सकता है.

ब्लू टिक के लिए फीस लगाना टेस्ला सीईओ द्वारा ट्विटर खरीदे जाने के बाद का सबसे बड़ा फैसला है. इससे पहले ट्विटर और इलॉन मस्क की डील लंबे समय तक विवादों और कोर्ट रूम में फंसी रही. 

इलॉन मस्क जो खुद को ट्विटर का शिकायत हॉटलाइन ऑपरेटर बोलते हैं, उन्होंने इससे पहले कहा था कि ट्विटर के वेरिफिकेशन प्रोसेस को दोबारा ठीक किया जा रहा है.  

कल ही उन्होंने घोषणा की थी कि वो ट्विटर की ब्लू सर्विस के लिए महीने के 8 डॉलर का शुल्क लगाने जा रहे हैं, और उन्होंने इसे लोगों के हाथ में ताकत बताया था.  

उन्होंने कहा कि नए प्लान के साथ वेरिफाइड यूज़र के लिए कई और फीचर भी दिए जाएंगे.  

ट्विटर (Twitter) के टॉप मैनेजमेंज में इन दिनों भारी उथल-पुथल चल रही है. इस मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में ट्विटर के एडवर्टाइजिंग और मार्केटिंग चीफ भी कंपनी छोड़ चुके हैं. रॉयटर्स के अनुसार, टॉप मैनेजमेंट का यह जाना, पिछले हफ्ते इलॉन मस्क (Elon Musk) द्वारा $44  बिलियन में ट्विटर को खरीदने के बाद शुरू हुआ. इससे पहले इलॉन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Aggarwal), चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल, और लीगल अफेयर्स और पॉलिसी चीफ विजया गड्डे को निकाल दिया था.

देखें यह वीडियो भी :-  ब्लू टिक अब फ्री नहीं 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com