Elon Musk बन सकते हैं "Twitter के CEO", टेकओवर के लिए ऐसे से जुटा रहे पैसा : रिपोर्ट

फिलहाल पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) ट्विटर के सीईओ (Twitter CEO) हैं. जब तक इलॉन मस्क (Elon Musk) की ट्विटर खरीदने की डील (Twitter Takeover) पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनके कंपनी में सीईओ बने रहने की उम्मीद है. सबसे पहले गुरुवार को सीएनबीसी ने रिपोर्ट किया था कि इलॉन मस्क ट्विटर के अंतरिम सीईओ (Elon Musk Interim Twitter CEO) बन सकते हैं. 

Elon Musk बन सकते हैं

Elon Musk ने ट्विटर को खरीदने के लिए $44 अरब डॉलर में डील की है

हाल ही में इलॉन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter Deal) खरीदा है. इलॉन मस्क ने सोशल मीडिया फर्म ट्विटर को $44 अरब डॉलर में खरीदा है. इस मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि इलॉन मस्क जल्द ही इस डील के लिए पैसा जुटा लेंगे और रॉयटर्स की खबर के अनुसार, इलॉन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के अस्थाई CEO दुनिया के सबसे अमीर शख़्स इलॉन मस्क फिलहाल इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां बनाने वाली कंपनी टेस्ला और दो और कंपनियों, द बोरिंग कंपनी और स्पेसएक्स के CEO हैं.  

गुरुवार के टेस्ला के शेयर 8% गिर गए क्योंकि निवेशकों को संदेह है कि इलॉन मस्क का ट्विटर के साथ जुड़ना उन्हें दुनिया की सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी से ध्यान हटा सकती है.  दूसरी तरफ ट्विटर के शेयर में 4% का फायदा हुआ, और यह बढ़ कर $50.89 पर जा पहुंचा जो डील की कीमत $54.20 से अधिक है. निवेशकों को उम्मीद है कि नई फंडिंग से डील जल्द पूरी हो जाएगी.  

फिलहाल पराग अग्रवाल ट्विटर के सीईओ हैं, नवंबर में उन्हें ट्विटर का सीईओ बनाया गया था.  जब तक इलॉन मस्क को ट्विटर खरीदने की डील पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनके कंपनी में सीईओ बने रहने की उम्मीद है. सबसे पहले गुरुवार को सीएनबीसी ने रिपोर्ट किया था कि इलॉन मस्क ट्विटर के अंतरिम सीईओ बन सकते हैं. 

इलॉन मस्न ने गुरुवार को हाईप्रोफाइल इनवेस्टर्स से $7.14 बिलियन की फंडिंग जुगाड़ ली थी. इसमें ओरेकल के को-फाउंडर लैरी इलिसन और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं.  सउदी अरब के इनवेस्टर प्रिंस अलवालीद बिन तलाल, जिन्होंने पिछले महीने कहा था कि डील का प्राइज़ इतना नहीं है कि वो अपने शेयर बेच दें, उन्होंने अब कहा है कि मस्क ट्विटर के बेहतरीन लीडर साबित होंगे और उन्होंने इस डील में $1.89 billion लगाने पर हामी भर दी है.  

इलॉन मस्क ने फाइनेंस का कमिटमेंट  $27.25 billion बढ़ा दिया है. इसमें 19 निवेशकों शामिल हैं. इससे उन्होंने मॉर्गन स्टैनले से लोन भी $6.25 billion पर कम कर दिया. इलॉन मस्क को पहले ही $13 billion लोन का वादा मिल चुका है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर इलॉन मस्क इस डील से हट जाते हैं तो उन्हें ट्विटर को $1 billion टर्मिनेशन फीस देनी पड़ेगी और सोशल मीडिया कंपनी उन्हें डील पूरी करने के लिए मुकदमा भी कर सकती है.  अप्रेल में उन्होंने आखिरी मिनट पर ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से मना कर दिया था. 2018 में मस्क ने ट्वीट किया था कि टेस्ला को प्राइवेट करने के लिए 
$72 billion डील के लिए फंडिंग का इंतजाम हो गया था लेकिन इलॉन मस्क इस ऑफर पर आगे नहीं बढ़े थे.