विज्ञापन
Story ProgressBack

"एक-दूजे पर नहीं, बल्कि तारों पर रॉकेट भेजने चाहिए:" इजरायल-ईरान के संघर्ष पर एलन मस्क की अपील

एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट कर इजरायल और ईरान से शांति की अपील की है. उनकी ये एक्स पोस्ट एक ईरानी हवाई अड्डे पर इजरायली हमले की रिपोर्ट सामने आने के कम से कम एक घंटे बाद आई.

Read Time: 2 mins
इजरायल और ईरान में बढ़े तनाव से कई देश चिंतित

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk) ने मिडिल ईस्ट के दो देशों इजरायल और ईरान (Israel-Iran Conflict) के बीच बढ़ते तनाव के बीच शांति का आह्वान किया है, जो गाजा संघर्ष की वजह से पूरी तरह से युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं. स्पेसएक्स के मालिक ने एक रॉकेट की फोटो शेयर करते हुए कहा, ''हमें एक-दूसरे पर नहीं, बल्कि तारों पर रॉकेट भेजने चाहिए.'' उनकी ये एक्स पोस्ट एक ईरानी हवाई अड्डे पर इजरायली हमले की रिपोर्ट सामने आने के कम से कम एक घंटे बाद आई.

एलन मस्क की एक्स पोस्ट

स्पेसएक्स (SpaceX) कैलिफोर्निया स्थित अंतरिक्ष यान निर्माता और मस्क के मालिकाना हक वाली सेटेलाइट कम्यूनिकेशन फर्म है. टेक इंडस्ट्री के दिग्गज ने पिछले नवंबर में इजरायल की दो दिवसीय यात्रा की थी, जिसके दौरान प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू उन्हें हमास के 7 अक्टूबर के हमले के दौरान नष्ट हुए किबुत्ज़ के दौरे पर ले गए. उनकी इजरायल यात्रा के बाद, हमास ने उन्हें इजरायल की बमबारी से हुए विनाश को देखने के लिए गाजा में आमंत्रित किया था.

7 अक्टूबर के हमले के बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई में गाजा पर हवाई हमले किए थे, जिससे बड़े पैमाने पर युद्ध छिड़ गया. स्पेसएक्स के मालिकाना हक वाले सैटेलाइट इंटरनेट नेटवर्क स्टारलिंक ने इस फरवरी में इजरायल और गाजा पट्टी के कुछ हिस्सों में संचालन के लिए लाइसेंस हासिल किया. इजरायल सरकार ने कहा था कि उसने गाजा के एक फील्ड अस्पताल में स्टारलिंक की सेवाओं के उपयोग को मंजूरी दे दी है.  हालांकि स्टारलिंक हमास को अपनी इंटरनेट सेवाओं तक पहुंच से रोकने के लिए भी सहमत हो गया है.

ये भी पढ़ें : Explained: एयर स्ट्राइक से लेकर साइबर अटैक....जानें ईरान पर जवाबी हमला करने के लिए इजरायल के पास क्या हैं विकल्प?

ये भी पढ़ें : ईरान क्षेत्र में तनाव नहीं बढ़ाना चाहता : विदेश मंत्री

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली के इस रिजॉर्ट में ठहरे हैं जी-7 देशों के नेता, क्या है खासियत और कितना किराया? देखें अंदर की तस्वीरें
"एक-दूजे पर नहीं, बल्कि तारों पर रॉकेट भेजने चाहिए:" इजरायल-ईरान के संघर्ष पर एलन मस्क की अपील
एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर के बाजारों से वापस मंगवाई कोरोना वैक्सीन, बताई ये वजह
Next Article
एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर के बाजारों से वापस मंगवाई कोरोना वैक्सीन, बताई ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;