पाकिस्तानी सीमा के पास आतंकियों की गोलीबारी, आठ ईरानी गार्डों की मौत

पाकिस्तानी सीमा के पास आतंकियों की गोलीबारी, आठ ईरानी गार्डों की मौत

प्रतीकात्मक चित्र

क्वेटा:

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से लगी सिस्तान-बलूचिस्तान सीमा के करीब संदिग्ध उग्रवादियों की गोलीबारी में कम से कम आठ ईरानी सीमा गार्ड मारे गए हैं.

सरकारी समाचार एजेंसी आईआरआईबी के अनुसार, ईरान के सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के मिर्जवेह के पास हुए संघर्ष में आठ सीमा गार्ड मारे गए. समाचार एजेंसी ने बताया कि संघर्ष में चार सीमा गार्ड घायल भी हुए हैं.

सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत दक्षिण पूर्वी ईरान का सबसे बड़ा प्रांत है और इसकी सीमा पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत से लगती है. इस इलाके में सशस्त्र अपराधी और मादक द्रव्यों के तस्कर अक्सर सुरक्षाबलों पर हमला करते रहते हैं. पिछले साल पाकिस्तान की सीमा के करीब सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत में दो आतंकियों के हमले में ईरान की इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्ड्स कार्प्स (आईआरजीसी) के कमांडर की मौत हो गई थी.

इससे पहले गत वर्ष जुलाई में पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाके में चार ईरानी गार्ड मारे गए थे. ईरानी मीडिया का दावा है कि अलकायदा से संबंधित जैश अल-अदल आतंकवादी समूह अक्सर सिस्तान और बलूचिस्तान सीमा पर हमले करता रहता है. ईरान का आरोप है कि इस गुट का आतंकी समूह अलकायदा से संबंध है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com