विज्ञापन
This Article is From Sep 09, 2016

सबसे ऊंचे यूरोपीय पहाड़ पर केबल ट्रॉली में फंसे दर्जनों यात्री, हेलीकॉप्टरों से पहुंचाए गए कंबल

सबसे ऊंचे यूरोपीय पहाड़ पर केबल ट्रॉली में फंसे दर्जनों यात्री, हेलीकॉप्टरों से पहुंचाए गए कंबल
ल्योन (फ्रांस): यूरोप के सबसे ऊंचे पहाड़ मॉन्ट ब्लैंक (Mont Blanc) के निकट दो चोटियों के बीच चलने वाली केबल कार ट्रॉली के गुरुवार को अचानक ठप पड़ जाने से 45 लोग रातभर के लिए हवा में ही फंसे रह गए हैं. यह जानकारी फ्रेंच अधिकारियों ने दी है.

गृहमंत्री बर्नार्ड कैज़ेन्यूव ने एक बयान जारी कर कहा कि चार हेलीकॉप्टरों ने रात होने से पहले आल्प्स की चोटियों पर केबल कारों से 65 लोगों को बचा लिया है.

फ्रांस और इटली की सीमा पर स्थित हेलब्रॉनर शिखर (Helbronner summit) तथा एगाइल डु मिडी (Aiguille du Midi) चोटी के बीच चलने वाली पांच किलोमीटर लंबी इस राइड की ऊंचाई लगभग 3,000 मीटर, यानी 9,840 फुट है. आमतौर पर इसे पूरा होने में 35 मिनट लगते हैं, लेकिन यह शाम 5:30 बजे (1530 जीएमटी) से अटकी हुई है.

फ्रांस 3 टीवी ने बताया कि केबल कारें तब रुक गई थीं, जब उनके केबल तेज़ हवाओं में उलझ गए थे, जबकि गृहमंत्री बर्नार्ड कैज़ेन्यूव ने कहा कि यह तकनीकी घटना थी, लेकिन उन्होंने विस्तार से कुछ नहीं बताया.

जो लोग अब भी अंदर ही फंसे हुए हैं, उनके लिए हेलीकॉप्टरों ने कंबल और भोजन पहुंचाया है. बचावकर्मी रातभर उन्हीं के साथ रहेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com