विज्ञापन

ट्रंप पर हमले से ठीक पहले का VIDEO आया सामने, हथियार के साथ पेट के बल लेटा दिखा संदिग्ध शूटर

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में अपनी हत्या के प्रयास के बाद रविवार को कहा कि अमेरिका को एकजुट रहना चाहिए और देश के नागरिकों को अमेरिकी के तौर पर अपना सच्चा चरित्र दिखाना चाहिए.

ट्रंप पर हमले से ठीक पहले का VIDEO आया सामने, हथियार के साथ पेट के बल लेटा दिखा संदिग्ध शूटर
नई दिल्ली:

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति (Former US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर हुए जानलेवा हमले से ठीक पहले का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बंदूकधारी हाथ में राइफल लेकर छत पर पेट के बल लेटा हुआ है.  गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रम्प पर शनिवार को पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान हमला हुआ. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, एफबीआई ने हमला करने वाले की पहचान कर ली है. बताते चलें कि हमलावर को यूएस सीक्रेट सर्विस ने गोली मार दी, उसकी पहचान अमेरिकी राज्य के बेथेल पार्क के 20 वर्षीय थॉमस मैथ्यू क्रुक्स के रूप में हुई है. टीएमजेड द्वारा प्रकाशित वीडियो में कथित शूटर को छत पर पेट के बल लेटा हुआ और राइफल से निशाना साधते हुए देखा जा सकता है. 

टीएमजेड की रिपोर्ट के अनुसार, उस लड़के के लंबे भूरे बाल थे और वह ग्रे शर्ट/खाकी पैंट पहना हुआ दिख रहा है.  जैसा कि आप देख सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रिगर खींचने से पहले वह सावधानी से अपने टारगेट पर निशाना साध रहा है. 

हालांकि फ़ुटेज में शख्स को फायरिंग करते हुए नहीं देखा गया है. लेकिन तेजी से गोलियों की आवाज सुनाई देती है और उसके बाद ऑफ-कैमरा लोगों की चीखें सुनाई देती हैं. एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "वह इस ओर मुड़ रहा है, सावधान रहें ..."

एक टिकटॉक उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि कई धमाकों की आवाज आने के बाद ट्रम्प अपने दाहिने कान को छू रहे हैं.  उसी फ्रेम में, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के पीछे एक छत पर तैनात सुरक्षा बल का स्नाइपर, स्टैंड पर लगी राइफल से निशाना साधते हुए दिखाई दे रहा है. 

हमले के बाद ट्रंप ने कहा- देश को एकजुट रहना चाहिए
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली में अपनी हत्या के प्रयास के बाद रविवार को कहा कि अमेरिका को एकजुट रहना चाहिए और देश के नागरिकों को अमेरिकी के तौर पर अपना सच्चा चरित्र दिखाना चाहिए. उन्होंने मजबूत और दृढ़ रहने की बात भी कही. ‘सीएनएन' की खबर के अनुसार, ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रूथ सोशल' पर लिखा, ‘‘भगवान ने ही वह सब होने से रोक लिया, जिसके बारे में सोचा भी नहीं था.''

ट्रंप की पोस्ट के अनुसार, ‘‘ऐसे समय में यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हम एकजुट रहें और अमेरिकियों के तौर पर अपना मूल चरित्र बनाए रखें. हम मजबूत और दृढ़संकल्पित बने रहें और बुराई को न जीतने दें.''उन्होंने कहा, ‘‘हम डरेंगे नहीं.'' ट्रंप ने कहा कि वह जुझारू बने रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘अन्य पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं.''

ये भी पढ़ें-:

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास अमेरिका को किस राह ले जाएगा? दुनिया में इसका क्या असर पड़ेगा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
ट्रंप पर हमले से ठीक पहले का VIDEO आया सामने, हथियार के साथ पेट के बल लेटा दिखा संदिग्ध शूटर
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com