विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2016

नए सर्वेक्षण में डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर बढ़त बनाई

नए सर्वेक्षण में डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर बढ़त बनाई
वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने नए राष्ट्रीय सर्वेक्षण में अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन पर मामूली अंतर से बढ़त बना ली है। क्लीवलैंड में पिछले सप्ताह संपन्न हुए रिपब्लिकन नेशनल कंवेशन के बाद यह पहला सर्वेक्षण है।

सीएनएन-ओआरसी के सर्वेक्षण के मुताबिक मुकाबले में ट्रंप को 48 फीसदी का समर्थन मिल सकता है, जबकि हिलेरी 45 फीसदी लोगों की पसंद हो सकती हैं। दो अन्य छोटी पार्टियों के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की स्थिति में चतुष्कोणीय मुकाबला होने पर ट्रंप हिलेरी पर पांच फीसदी के अंतर से बढ़त बना सकते हैं। रिपब्लिकन पार्टी के कंवेशन के बाद ट्रंप की लोकप्रियता में बड़ा उछाल आया है।

डेमोक्रेटिक नेशनल कंवेशन मंगलवार को फिलाडेल्फिया में आरंभ हो रहा है जिसमें हिलेरी को औपचारिक रूप से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। वेबसाइट realclearpolitics.com के अनुसार हाल में हुए सभी प्रमुख सर्वेक्षण के औसत के हिसाब से हिलेरी ने ट्रंप पर 1.9 फीसदी की बढ़त बनाई है।

ट्रंप के मुकाबले हिलेरी की बढ़त हर सप्ताह कम होती जा रही है। सीएनएन-ओआरसी ने कहा कि क्लीवलैंड कंवेशन के बाद ट्रंप को निर्दलीय लोगों का काफी समर्थन मिला है। इसमें कहा गया है कि इस कंवेशन ने ट्रंप को अपनी निजी छवि में काफी बदलाव लाने में मदद मिली है। सर्वेक्षण में शामिल 52 फीसदी लोगों ने कहा कि ट्रंप देश की भलाई के लिए राष्ट्रपति पद के लिए खड़े हैं, जबकि हिलेरी क्लिंटन के बारे में यह राय 44 फीसदी लोगों की है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com