विज्ञापन

यही है वो चार्ट, जिसने बचाई जान! खुद ट्रंप ने बताई उस पल की पूरी कहानी

Donald Trump Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली को पूरे जोश में संबोधित कर रहे थे, तभी उन पर 20 वर्षीय हमलावर ने कई गोलियां चलाईं. इनमें से एक गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई.

यही है वो चार्ट, जिसने बचाई जान! खुद ट्रंप ने बताई उस पल की पूरी कहानी
आखिर ट्रंप ने क्‍यों झुकाया था अपना सिर?
वाशिंगटन:

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर जानलेवा हमले करने वाले शूटर की कैलकुलेशन एकदम सटीक थी. टारगेट था ट्रंप का सिर... लेकिन आखिरी पल में कुछ ऐसा हुआ कि गोली डोनाल्‍ड ट्रंप के कान को छूकर निकल गई और उनकी जान बच गई. ट्रंप ने हमले के बाद बताया कि अमेरिका की सीमा पर गश्त ने मेरी जान बचाई... बता दें कि डोनाल्‍ड ट्रंप हमले के अगले दिन ही काम पर लौट गए हैं. विमान से उतरते हुए ट्रंप की एक फोटो आज सामने आई है, जिसमें उनके हौसले कल की तरह बुलंद नजर आ रहे हैं.      

मिलीसेकंड के अंतर से बची ट्रंप की जान 

डोनाल्‍ड ट्रंप शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली को पूरे जोश में संबोधित कर रहे थे, तभी उन पर 20 वर्षीय हमलावर ने कई गोलियां चलाईं. इनमें से एक गोली ट्रंप के कान को छूकर निकल गई. रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि आखिरी मिलीसेकेंड अगर उन्‍होंने अपना सिर नहीं झुकाया होता, तो संभवत: उनकी जान चली गई होती. हमले की स्‍लो डाउन फुटेज देखने पर पता चलता है कि गोली उनके कान को छूती हुई निकल गई. गोली चलने से कुछ पल पहले ही ट्रंप ने अपना सिर हिलाया था. अगर ट्रंप ने अपना सिर नहीं हिलाया होता, तो गोली संभवतः उनके सिर के पिछले हिस्से में लगती, जिससे उनकी मौत हो सकती थी. 

आखिर ट्रंप ने क्‍यों झुकाया था अपना सिर?

डोनाल्‍ड ट्रंप ने गोली लगने से पहले अपना सिर हिलाया था, जिससे गोली उनके कान पर लगी, सिर पर नहीं. ट्रंप का कहना है कि उन्होंने अपनी रैली में बड़े स्क्रीन पर अवैध आव्रजन आंकड़ों को देखने के लिए अपना सिर घुमाया था. इसी दौरान उन पर गोली चली. ट्रंप ने कथित तौर पर व्हाइट हाउस के पूर्व डॉक्टर रॉनी जैक्सन से कहा, "जिस चार्ट पर मैं जा रहा था, उससे मेरी जान बच गई. सीमा पर गश्त ने मेरी जान बचाई. अगर मैंने उस चार्ट की ओर इशारा नहीं किया होता और उसे देखने के लिए अपना सिर नहीं घुमाया होता, तो वह गोली सीधे मेरे सिर में लग जाती."

ट्रंप ने कहा- हम डरेंगे नहीं

‘सीएनएन' की खबर के अनुसार, ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रूथ सोशल' पर लिखा, "भगवान ने ही वह सब होने से रोक लिया, जिसके बारे में सोचा भी नहीं था. ऐसे समय में यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हम एकजुट रहें और अमेरिकियों के तौर पर अपना मूल चरित्र बनाए रखें. हम मजबूत और दृढ़संकल्पित बने रहें और बुराई को न जीतने दें." उन्होंने कहा, "हम डरेंगे नहीं." ट्रंप ने कहा कि वह जुझारू बने रहेंगे. उन्होंने कहा, "अन्य पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं." ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति की हालत ठीक है.

ये भी पढ़ें :- डोनाल्ड ट्रंप को बचाने वाली सीक्रेट सर्विस क्या है? जानें किन-किन लोगों की करते है सुरक्षा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
यही है वो चार्ट, जिसने बचाई जान! खुद ट्रंप ने बताई उस पल की पूरी कहानी
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com