अमेरिका : नतीजों के बाद पहली रैली में बोले डोनाल्ड ट्रंप- हम ये चुनाव जीत रहे हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चुनावी नतीजे (US Elections Result 2020) घोषित होने के बाद अपनी पहली रैली में कहा कि वह ये चुनाव जीत रहे हैं.

अमेरिका : नतीजों के बाद पहली रैली में बोले डोनाल्ड ट्रंप- हम ये चुनाव जीत रहे हैं

डोनाल्ड ट्रंप लगातार अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव बाद पहली रैली
  • ट्रंप ने फिर किया अपनी जीत का दावा
  • डोनाल्ड ट्रंप बोले- हम ये चुनाव जीत रहे हैं
जॉर्जिया:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने एक बार फिर अपनी जीत का दावा किया है. शनिवार को वलडोस्टा, जॉर्जिया में आयोजित की गई पहली पोस्ट-पोल रैली में ट्रंप ने कहा कि इस चुनाव (US Elections 2020) में धांधली हुई है. अंत में वह ही जीतेंगे. ट्रंप ने कहा, 'हम ये चुनाव जीत रहे हैं. हम अभी भी इसे जीतेंगे.' US के अगले राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित जो बाइडन (Joe Biden) की जीत पर वह बोले, 'ये धांधली है. ये एक फिक्स्ड डील है.'

डोनाल्ड ट्रंप ने रैली में कहा, 'जॉर्जिया के मतदाता निर्धारित करेंगे कि कौन सी पार्टी हर समिति को चलाती है, कानून का पालन करती है, हर एक करदाता के पैसों का सही इस्तेमाल करती है. बहुत आसान है, आप तय करेंगे कि आपके बच्चे समाजवादी देश में बड़े होंगे या वे स्वतंत्र देश में बड़े होंगे.'

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने फेसबुक पर दर्ज कराया मुकदमा, अमेरिकन को जॉब देने में भेदभाव के आरोप

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर चुनाव नतीजे सटीक निकलते हैं तो वह हार स्वीकार करने को तैयार हैं. हालांकि उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में बड़े पैमाने पर धांधली होने और चुनावी कदाचार होने के आरोप दोहराए. ट्रंप ने इस हार को अस्वीकार करते हुए चुनाव नतीजों को कानूनी चुनौती दी थी. उन्होंने कहा कि वह बस यही चाहते हैं कि अमेरिका की जनता के साथ धोखा न हुआ हो.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में 'फर्जीवाड़े' के दावे को दोहराया, कहा- 'मेरी राय बदलने वाली नहीं है'

बता दें कि जॉर्जिया में जो बाइडन ने 12 हजार से कम वोटों से जीत दर्ज की है. बिल क्लिंटन (Bill Clinton) ने साल 1992 में यहां से जीत दर्ज की थी. उसके बाद से कोई भी डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार यहां से नहीं जीता था. जॉर्जिया रिपब्लिकन पार्टी का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता था.


VIDEO: जो बाइडन ने इस तरह बदला राष्ट्रपति चुनाव का रुख

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)