न्यूयॉर्क में होमऑनरशिप में गहरा नस्लीय अंतर: रिपोर्ट

एक सारांश में कहा गया है, "एशियाई परिवारों की तुलना में श्वेत परिवारों के पास अपना घर होने की संभावना 25 प्रतिशत अधिक है और ब्लैक या लातीनी परिवारों की तुलना में उनके पास अपना घर होने की संभावना दोगुनी से भी अधिक है."

न्यूयॉर्क में होमऑनरशिप में गहरा नस्लीय अंतर: रिपोर्ट

रिपोर्ट में समस्या के समाधान के लिए "बहु-आयामी" कार्रवाई का आह्वान किया गया.

अमेरिका की वित्तीय राजधानी न्यूयॉर्क राज्य में ब्लैक और हिस्पैनिक परिवारों के पास श्वेत परिवारों की तुलना में आधी दर पर अपने घर हैं. मंगलवार को एक सरकारी रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई. अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय द्वारा संकलित, एक डेमोक्रेट जो कि पहली अफ्रीकी अमेरिकी और इस पद को संभालने वाली पहली महिला हैं. उनकी इस रिपोर्ट में राज्य के "हर क्षेत्र में घर के स्वामित्व दरों में भारी नस्लीय अंतर" पाया गया.

पूरे न्यूयॉर्क में, जहां 20 मिलियन की कुल आबादी का लगभग आधा हिस्सा इसी नाम के दक्षिणी महानगर में रहता है. एक सारांश में कहा गया है, "एशियाई परिवारों की तुलना में श्वेत परिवारों के पास अपना घर होने की संभावना 25 प्रतिशत अधिक है और ब्लैक या लातीनी परिवारों की तुलना में उनके पास अपना घर होने की संभावना दोगुनी से भी अधिक है." रिपोर्ट में यह भी पाया गया कि श्वेत न्यूयॉर्कवासियों के लिए घर के लोन की दीर्घकालिक लागत काले या हिस्पैनिक निवासियों की तुलना में बहुत कम थी, जिनसे अधिक ब्याज दर वसूलने की संभावना अधिक थी और पुनर्वित्त के लिए स्वीकृत होने की संभावना कम थी.

एजी के कार्यालय ने कहा, "इनसे काले और लातीनी उधारकर्ताओं के ऋण के दौरान ब्याज और अन्य लागतों में कुल 200 मिलियन डॉलर से अधिक का बोझ बढ़ गया." रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि राज्य की राजधानी अल्बानी में मिनियापोलिस के बाद देश में श्वेत और अश्वेत गृहस्वामित्व के बीच दूसरा सबसे बड़ा अंतर है. रिपोर्ट में समस्या के समाधान के लिए "बहु-आयामी" राज्य कार्रवाई का आह्वान किया गया, जिसमें पहली बार खरीदारों के लिए डाउन-पेमेंट और ब्याज दरों पर सब्सिडी देना और नए वित्तीय संस्थान विकसित करना शामिल है.

ये भी पढ़ें: "सैकड़ों खाली बिस्तर, क्रिब": हमास की ओर से बंधक बनाए गए लोगों के लिए यरूशलेम में अनोखा प्रदर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: गाजा के सबसे बड़े शरणार्थी शिविर पर एयर स्ट्राइक, इजराइली सेना का दावा- "हमास कमांडर ढेर"



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)