गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 34,097 पहुंचा : मंत्रालय

गाजा पट्टी में नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता महमूद बसल ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि बचावकर्मियों ने खान यूनिस शहर से 50 से अधिक शव बरामद किए.

गाजा में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 34,097 पहुंचा : मंत्रालय

फाइल फोटो

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, गाजा पट्टी (Gaza Strip) पर चल रहे इजराइली हमलों में मरने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या बढ़कर 34,097 हो गई है. 24 घंटों के दौरान इजराइली सेना ने 48 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 79 अन्य को घायल कर दिया. इससे पिछले साल सात अक्टूबर को इजराइल-हमास संघर्ष शुरू होने के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 34,097 हो गई और 76,980 लोग घायल हो गए.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा पट्टी में नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रवक्ता महमूद बसल ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि बचावकर्मियों ने खान यूनिस शहर से 50 से अधिक शव बरामद किए. ज़मीनी अभियान शुरू करने के चार महीने बाद, सात अप्रैल को इज़राइली सेना खान यूनिस से हट गई थी. बसल ने कहा कि इजराइली सेना ने शवों को सामूहिक रूप से दफनाया था. उन्होंने कहा कि गाजा में अभी भी हजारों लोग लापता हैं.

गाजा में युद्ध जारी रखेगा इजरायल

इजराइली चीफ ऑफ स्टाफ हरजी हलेवी ने गाजा में युद्ध जारी रखने को मंजूरी दे दी है. यह जानकारी सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने दी. इज़राइली कान चैनल ने बताया कि मिस्र की सीमा पर दक्षिणी गाजा पट्टी शहर राफा में सैन्य अभियान की भी मंजूरी दी गई है.

गौरतलब है कि इज़राइल के सहयोगियों ने राफा में हमले के खिलाफ चेतावनी दी है. लेकिन इज़राइल हमास की शेष बटालियनों को नष्ट करने के लिए राफा में सैन्य अभियान आवश्यक मानता है. इजराइली सेना के प्रवक्ता ने रविवार को हमास द्वारा बंधक बनाए गए बंधकों के लिए कहा, "जब तक आप घर नहीं आ जाते, हम लड़ते रहेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)