विज्ञापन
This Article is From Oct 20, 2017

अमेरिका में पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा पर रखा जाएगा स्‍कूल का नाम

मिसीसिपी में एक सार्वजनिक स्कूल, दासता के समर्थक रहे सिविल वार के नेता का नाम हटाकर अपना नाम अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बराक ओबामा पर रखेगा.

अमेरिका में पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा पर रखा जाएगा स्‍कूल का नाम
मिसीसिपी के स्‍कूल का नाम अब अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा पर रखा जाएगा (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन: मिसीसिपी में एक सार्वजनिक स्कूल, दासता के समर्थक रहे सिविल वार के नेता का नाम हटाकर अपना नाम अमेरिका के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बराक ओबामा पर रखेगा. एक स्थानीय समाचार पत्र ने यह जानकारी दी है. मिसीसिपी के जैक्सन में यह कदम ऐसे वक्त उठाया गया है जब देश में उस अभियान को लेकर बहस चल रही है जिसमें 1861-1865 की कन्फेडरेसी के जनरलों और नेताओं से जुड़ी प्रतिमाओं और स्मारकों को हटाने की बात हो रही है.

यह भी पढ़ें : बराक ओबामा ने चेताया, इस वजह से रोजगार के अवसर पैदा नहीं होंगे

अखबार द क्लेरियन लेजर ने कहा कि डेविस इंटरनेशनल बैक्काल्यूरेट एलीमेंट्री स्कूल का नाम अगले साल बदलकर बराक ओबामा मैग्नेट इंटरनेशनल बैक्काल्यूरेट एलीमेंट्री स्कूल कर दिया जाएगा. इस स्‍कूल में 98 फीसदी बच्चे अश्वेत हैं. अखबार ने कहा कि अभिभावक-शिक्षक संघ की प्रमुख जैनेली जैफरसन ने मंगलवार शाम को हुई एक बैठक में जैक्सन विद्यालय बोर्ड को स्कूल का नाम बदले जाने की योजना के बारे में बताया.

वीडियो: बराक ओबामा का विदाई भाषण
उन्होंने कहा कि विद्यालय समुदाय ने स्कूल का नाम बदले जाने के पक्ष में वोटिंग की और यह ऐसे शख्स के लिए था जो पूरी तरह से उन आदर्शों और सार्वजनिक रूख का पालन करता है जिनके बारे में हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे उनका पालन करें और उनमें विश्वास करें.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com