Video : ये 'अजीब डांस' देख लोगों ने कहा, "यूरोप का भविष्य संकट में"

यूरोप के भविष्य ( Future of Europe) को लेकर हुई एक कॉन्फ्रेंस के समापन समारोह के लिए एक व्याख्यात्मक नृत्य प्रस्तुति (interpretive dance performance) रखी गई थी जिसका मकसद हल्का मनोरंजन करना था लेकिन इससे माहौल 'अजीब' हो गया.   

Video : ये 'अजीब डांस' देख लोगों ने कहा,

Europe की संसद में हुए डांस (Dance) का Twitter पर बन रहा मजाक

यूरोप के भविष्य (Future of Europe) को लेकर स्ट्रास्बर्ग (Strasburg) में यूरोपियन संसद (European Parliament) का चार दिन का सत्र हुआ. यह कॉन्फ्रेंस सोमवार को ख़त्म हुई, इसमें इस बात पर चर्चा की गई कि यूरोपीय यूनियन कैसे नागरिकों के सुझावों के अनुसार बेहतर कर सकती है. लेकिन इस सत्र के आखरी 10 मिनटों ने सभी को चौंका दिया. इस कॉन्फ्रेंस के समापन समारोह के लिए एक व्याख्यात्मक नृत्य प्रस्तुति रखी गई थी जिसका मकसद हल्का मनोरंजन करना था लेकिन इससे माहौल अजीब हो गया.   

देखें ये वीडियो:- 

डेली मेल के अनुसार, नृत्य प्रस्तुति की वीडियो यूरोपियन पार्लियामेंट (MEPs) के सदस्यों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जो नृत्य प्रस्तुति के समय असहज नज़र आ रहे हैं.  पार्लियामेंट में फ्रेंच भाषा में नेरेटर कहता है, " आप अभी-अभी चांद पर पहुंचे हो....आपके हाथ मछली बन गए हैं..... आपने एक नया ग्रह खोजा है. यहां पौधों ने शक्ति ले ली है." 
इस डांस को फ्रैंच डांसर एंजलीन प्रीलजोकाज (French dancer Angelin Preljocaj) ने कोरियोग्राफ किया था.  

 MEP लॉरेंस फरेंग ने ट्वीट किया, " यूरोप के भविष्य के लेकर हुई कॉन्फ्रेंस के समापन समारोह की शुरुआत जिसे एंजलीन प्रीलजोकाज (French dancer Angelin Preljocaj) ने कोरियोग्राफ किया है.  

उनके ट्वीट में दिखता है कि डांसर हवा में हाथ लहरा रहे हैं और नाटकीय तौर से चल रहे हैं, इस वीडियो को 2.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया.  ट्विटर के उपयोक्ताओं ने इस वीडियो पर बहुत से कमेंट किए हैं. 

एक यूजर ने लिखा, "अगर ये यूरोप का भविष्य है तो आप गंभीर मुश्किल में हैं."

एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, बेहद बकवास, अच्छा हुआ हम अलग हो गए.  

एक और ट्विटर यूजर ने लिखा है, बेहद बुरा, असभ्य, मेरे पास शब्द नहीं है, हम क्या यही देखने के लिए टैक्स देते हैं? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रां जिन्होंने यूरोपियन संसद में सोमवार को भाषण दिया था, उन्होंने कहा कि वो एक नई तरह के राजनैतिक यूरोपियन समुदाय के पक्ष में हैं, जो यूरोपियन यूनियन से बाहर के देशों जैसे यूक्रेन और ब्रिटेन को यूरोप के मूल मूल्यों से जुड़ने का मौका देंगे.