Covid-19: अमेरिका में लोगों को लगेगा वैक्सीन का बूस्टर शॉट, डेल्टा वैरिएंट ने डराया

कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच अमेरिका ने वैक्सीन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अमेरिका में अब लोगों को कोरोना वैक्सीन के बूस्टर शॉट्स दिए जाएंगे.

Covid-19: अमेरिका में लोगों को लगेगा वैक्सीन का बूस्टर शॉट, डेल्टा वैरिएंट ने डराया

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन के बूस्टर शॉट दिए जाएंगे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन:

कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच अमेरिका ने वैक्सीन को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अमेरिका में अब लोगों को कोरोना वैक्सीन के बूस्टर शॉट्स दिए जाएंगे. समय के साथ कोविड -19 टीकाकरण प्रभावकारिता कम हो रही है.

वैक्‍सीन की दोनों डोज़ लेकर भी नहीं मिला सर्टिफिकेट, लोकल-मॉल्‍स में एंट्री न मिलने से परेशान

अमेरिकी अधिकारियों ने बुधवार को चेतावनी दी कि उन्होंने सभी अमेरिकियों के लिए 20 सितंबर से बूस्टर शॉट्स को अधिकृत किया है. वैक्सीन का बूस्ट शॉट व्यक्ति के पूरी तरह से टीकाकरण के आठ महीने बाद शुरू होता है.

देश के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "उपलब्ध डेटा से स्पष्ट है कि टीकाकरण की प्रारंभिक खुराक के बाद समय के साथ (कोरोनावायरस) संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा कम होने लगती है. वहीं, डेल्टा संस्करण के बढ़ते प्रकोप के बीच हमें हल्के और मध्यम रोग के खिलाफ कम सुरक्षा के सबूत देखने को मिल रहा है."

Maharashtra Covid-19: 11,968 सैंपल की जीनोम सीक्वेन्सिंग, 85% मामले डेल्टा वैरिएंट के

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि कोरोना के खिलाफ वैक्सीन से सुरक्षा को बढ़ाने और इसके स्थायित्व को लम्बा करने के लिए बूस्टर शॉट की आवश्यकता होगी."