पाकिस्‍तान में पिछले 24 घंटों में कोविड से 57 मौतें, 3613 केस दर्ज किए गए

एआरवाई  न्‍यूज की जानकारी के अनुसार, 24 घंटों में देश में  57,131 सैंपल किए गए थे जिसमें से 3613 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पाकिस्‍तान में पिछले 24 घंटों में कोविड से 57 मौतें, 3613 केस दर्ज किए गए

पाकिस्‍तान में पिछले 24 घंटों में कोविड के 3613 केस दर्ज किए गए हैं (फाइल फोटो)

इस्‍लामाबाद :

पाकिस्‍तान में कोरोनावायरस के कारण पिछले 24 घंटों में 57 लोगों की मौत हुई है. पाकिस्‍तान के नेशनल कमांड और ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के अनुसार, देश में पिछले 24  घंटों में कोविड के 3613 केस दर्ज किए गए हैं जबकि 57 लोगों को इस दौरान जान गंवानी पड़ी.एआरवाई  न्‍यूज की जानकारी के अनुसार, 24 घंटों में देश में  57,131 सैंपल किए गए थे जिसमें से 3613 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. देश में कोविड पॉजिटिविटी रेट में  कुछ गिरावट दर्ज की गई है.  कल के 6.47%  की तुलना में पॉजिटिविटी रेट गिरते हुए 6.32 % पर आ गई है.  पाकिस्‍तान में जब तक कोविड वैक्‍सीन की  61,724,580 दी जा चुकी हैं. 


गौरतलब है कि सरकार की ओर से टीका न लगवाने वाले लोगों पर कई प्रतिबंध लगाने और 17 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू करने के बाद टीकाकरण दर में वृद्धि दर्ज की गई है.इन पाबंदियों के अनुसार, विभिन्न क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए टीकाकरण अनिवार्य है. केवल पूर्ण टीकाकरण के बाद ही लोग 30 सितंबर से घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर पाएंगे और देश में आने वाले लोगों पर भी यह नियम लागू होगा. 15 अक्टूबर से केवल वे लोग ही सार्वजन‍िक वाहनों में यात्रा कर पाएंगे, जिनका पूर्ण टीकाकरण हो चुका है. शॉपिंग मॉल, होटल, रेस्तरां और शादी समारोह में जाने वाले लोगों को 31 अगस्त तक पहली खुराक लेनी थी और 30 सितंबर से इन जगहों पर जाने के लिए उन्हें दूसरी खुराक भी लगी होनी चाहिए. वहीं, 17 वर्ष के छात्रों को 15 सितंबर तक पहली खुराक और 15 अक्टूबर तक दूसरी खुराक लेने को कहा गया है और ऐसा ना करने पर उन्हें शिक्षण संस्थान में नहीं जाने दिया जाएगा. (भाषा से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* किसान आंदोलन से बंद हाईवे खुलवाने की याचिका पर सुनवाई से इनकार, सुप्रीम कोर्ट ने दी ये दलील
* '"SC ने छात्रा की चिट्ठी को जनहित याचिका में बदला, कोर्टरूम में सुनवाई करने का किया अनुरोध
* 'कोरोना के नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए सक्रिय केंद्र, राज्यों को ज्यादा सैंपल भेजने का निर्देश