विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2020

Coronavirus World News: इटली में तीन हफ्तों बाद सबसे कम लोगों की मौत दर्ज की गई

Coronavirus World News: कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में तीन हफ्तों से ज्यादा वक्त बाद रविवार को सबसे कम संख्या में लोगों की मौत हुई.

Coronavirus World News: इटली में तीन हफ्तों बाद सबसे कम लोगों की मौत दर्ज की गई
Coronavirus World News: मृतकों की आधिकारिक संख्या के मामले में इटली, अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है
रोम:

Coronavirus World News: कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में तीन हफ्तों से ज्यादा वक्त बाद रविवार को सबसे कम संख्या में लोगों की मौत हुई. जानकारी के मुताबिक सिटिजन सिक्योरिटी सर्विसेज ने 431 मौत दर्ज की है, जो 19 मार्च से सबसे कम है. इटली में अब तक 19,899 लोगों की मौत हो चुकी है और मृतकों की आधिकारिक संख्या के मामले में वह अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है. अमेरिका में इस महामारी ने सबसे अधिक लोगों की जान ली है और इस देश में मृतकों की संख्या 20,608 तथा संक्रमण के मामलों की संख्या 5,30,006 हो गई है. 

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या रविवार को एक लाख नौ हजार के आंकड़े को पार कर गया. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 महामारी के चलते विश्व में 1,09,307 लोगों की जान चली गई. चीन में दिसंबर में महामारी के उभरने के बाद से अब तक दुनिया के 193 देशों और क्षेत्रों में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,780,750 से अधिक हो चुकी है. इनमें से कम से कम 3,59,200 रोगी अब तक ठीक हो चुके हैं.  

Video: अपनी सुरक्षा अपने हाथ : युवराज सिंह ने सोशल डिस्टेंस‍िंग पर कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com