विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2020

Coronavirus:तबलीगी जमात के प्रमुख मोहम्मद साद ने अपने कार्यकर्ताओं से किया अब ये अपील...

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 18985 हो गई है.

Coronavirus:तबलीगी जमात के प्रमुख मोहम्मद साद ने अपने कार्यकर्ताओं से किया अब ये अपील...
तब्लीगी जमात के प्रमुख मोहम्मद साद (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 18985 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1329 नए मामले सामने आए हैं और 44 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 603 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 3260 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. इधर इस वायरस के भारत में प्रसार को लेकर चर्चाओं में रहे तब्लीगी जमात के प्रमुख मोहम्मद साद ने अपने कार्यकर्ताओं और मुस्लिमों से अपील की है कि जो कोविड-19 बीमारी के इलाज के बाद ठीक हो गए हैं वो ब्लड डोनेट करें उन लोगों के लिए जो अभी बीमार हैं ताकि उनके ब्लड से प्लाज्मा निकाल कर अन्य बिमार लोगों का इलाज हो सके.


गौरतलब है कि भारत स्वास्थ्य के लिए लाभकारी प्लाज्मा थेरैपी (Plasma Therapy) के क्‍लीनिकल ट्रायल के लिए प्रोटोकॉल तैयार करने के अंतिम चरण में है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. प्लाज्मा थेरेपी के तहत उपचारित मरीजों के खून में से एटीबॉडी लेकर उनका इस्तेमाल गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 के मरीजों (COVID-19 Patients) के इलाज में किया जाएगा. एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि केरल परीक्षण के स्तर पर इस थेरैपी का इस्तेमाल गंभीर रूप से बीमार लोगों पर शुरू करने वाला पहला राज्य बनने जा रहा है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com