विज्ञापन
This Article is From May 09, 2020

Coronavirus: मिडिल-ईस्ट से वापस लाए गए सैकड़ों पाकिस्तानी पॉजिटिव पाए गए

मध्य-पूर्व के देशों से हजारों पाकिस्तानी वापस लाए गए, एक लाख से अधिक अपने देश लौटने के इच्छुक

Coronavirus: मिडिल-ईस्ट से वापस लाए गए सैकड़ों पाकिस्तानी पॉजिटिव पाए गए
प्रतीकात्मक फोटो.
इस्लामाबाद:

हजारों पाकिस्तानियों को मिडिल-ईस्ट से वापस स्वदेश लाया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनो वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन होने के बाद वहां कई लोग नौकरी गंवा चुके थे और तंगी में गुजारा कर रहे थे. वापस लाए गए लोगों में से सैकड़ों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.

पाकिस्तान अब तक अपने लगभग 20000 नागरिकों को स्वदेश ले आया है. उनमें बड़ी संख्या में अकुशल श्रमिक शामिल हैं जो केवल खाड़ी देशों में काम कर रहे थे. लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बंद होने से उनकी नौकरियां चली गईं.

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि  सिंध के दक्षिणी प्रांत में मध्य पूर्व से लौटे 2069 पाकिस्तानियों में से 500 कोरोनो वायरस पॉजिटिव मिले हैं.

खैबर पख्तूनख्वा के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने एएफपी को बताया कि पेशावर शहर में आए 1600 यात्रियों में से 200 से अधिक पॉजिटिव पाए गए.

विदेश कार्यालय के अनुसार, मध्य पूर्व में लगभग 45 लाख पाकिस्तानी काम करते हैं. इनमें से अभी आए 20000 और पहले वापस आ चुके लोगों को छोड़कर लगभग 110000 से अधिक पाकिस्तानियों ने घर लौटने की इच्छा जताई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com