Coronavirus: कनाडा ने भारतीय यात्रियों पर से हटाया प्रतिबंध, कल फिर से शुरू होंगी उड़ानें

कनाडा सरकार ने रविवार को कहा, "27 सितंबर, 2021 से भारत से कनाडा के लिए सीधी उड़ानें फिर से शुरू होंगी."

Coronavirus: कनाडा ने भारतीय यात्रियों पर से हटाया प्रतिबंध, कल फिर से शुरू होंगी उड़ानें

प्रतीकात्मक तस्वीर.

ओटावा:

जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व वाली कनाडा सरकार ( Justin Trudeau-led Canadian government ) ने रविवार को भारत से यात्री उड़ानों पर लगा एक महीने का प्रतिबंध हटा लिया है. बढ़े हुए COVID-19 प्रोटोकॉल के मद्देनजर यह प्रतिबंध लगाया गया था. सरकार ने रविवार को कहा, "27 सितंबर, 2021 से भारत से कनाडा के लिए सीधी उड़ानें फिर से शुरू होंगी."

"थैंक यू कनाडा": जस्टिन ट्रूडो ने चुनाव में तीसरी बार दर्ज की जीत, लेकिन बहुमत से रह गए दूर

इससे पहले मंगलवार को कनाडा ने भारत से सभी सीधी वाणिज्यिक और निजी यात्री उड़ानों (direct commercial and private passenger flights) पर प्रतिबंध 26 सितंबर तक बढ़ा दिया था. हालांकि, अब प्रतिबंध समाप्त होने के साथ, भारत के यात्री अब कुछ एहतियाती उपायों के साथ कनाडा की यात्रा कर सकते हैं. यात्रियों को अनुमोदित प्रयोगशाला से एक निगेटिव COVID-19 परीक्षण रिपोर्ट लेकर जाना होगा.


कनाडा के चुनाव में TikTok स्टार जगमीत सिंह की धूम, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बयान में कहा गया है, "भारतीय यात्रियों के पास दिल्ली हवाई अड्डे पर अनुमोदित प्रयोगशाला से नकारात्मक COVID-19 टेस्ट का सर्टिफिके होना चाहिए." एयर कनाडा (Air Canada) के 27 सितंबर को भारत से अपनी उड़ानें फिर से शुरू करने की उम्मीद है, जबकि एयर इंडिया 30 सितंबर से कनाडा के लिए अपनी उड़ानें फिर से शुरू करेगी.