रूसी बाजार से पलायन कर सकती है चीनी कंपनी हुवावे, प्रतिबंधों का सता रहा डर

यूक्रेन (Ukraine) पर रूसी हमले (Russian Attacks) के बाद लगाए गए अमेरिकी प्रतिबंधों (US Sanctions) की चपेट में आने से बचने के लिए, हुवावे (Huawei) कंपनी रूस में अपने स्टोर बंद कर रही है. :- रूसी मीडिया

रूसी बाजार से पलायन कर सकती है चीनी कंपनी हुवावे, प्रतिबंधों का सता रहा डर

हुवावे ने पिछली गर्मियों से रूस को सेलुलर आधारित स्टेशनों की आपूर्ति बंद कर रखी है.

चीन (China) की आईटी कंपनी हुवावे (Huawei ) रूसी बाजार (Russian Market) को स्थायी रूप छोड़ सकती है और उसने रुस में कथित रूप से अपने उपकरणों की आपूर्ति बंद कर दी है. यह जानकारी रूसी समाचारपत्र इजवेस्तिया ने सोमवार को दी. समाचारपत्र ने सुत्रों के हवाले से कहा कि “वर्तमान में हुवावे रुस को सीधे तौर पर अपने उपकरणों की आपूर्ति नहीं कर रहा है और इसके आधिकारिक स्टोर अभी पिछली आपूर्ति से बचे हुए उपकरणों की कुछ इकाइयां ही बेच रहे हैं.”

समाचारपत्र ने टेलीकॉम डेली इंटरनेट सेवा प्रदाता के महानिदेशक, डेनिस कुस्कोव का हवाला देते हुए कहा कि हुवावे ने पिछली गर्मियों से रूस को सेलुलर आधारित स्टेशनों की आपूर्ति बंद कर रखी है.

रुस द्वारा यूक्रेन पर फरवरी में शुरू किए गए सैन्य हमलों और मास्को के खिलाफ लगाए गए अमेरिकी प्रतिबंधों की चपेट में आने से बचने के लिए, हुवावे कंपनी रूस में अपनी गतिविधियों में कमी ला रही है और अपने स्टोरों को बंद कर रही है. 

देखें यह वीडियो भी :- रूस यूक्रेन युद्ध में डर्टी बम की एंट्री का सच 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com