विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 03, 2023

चीनी अरबपति जैक मा की अचानक पाकिस्तान यात्रा से मची हलचल : रिपोर्ट

बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट (बीओआई) के पूर्व अध्यक्ष मुहम्मद अजफर अहसन ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की यात्रा की पुष्टि करते हुए कहा कि जैक मा 29 जून को लाहौर पहुंचे और 23 घंटे तक रुके.

Read Time: 3 mins
चीनी अरबपति जैक मा की अचानक पाकिस्तान यात्रा से मची हलचल : रिपोर्ट
जैक मा ने यात्रा के दौरान पाक सरकार के अधिकारियों और मीडिया से बातचीत करने से परहेज किया.
इस्लामाबाद:

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, चीनी अरबपति और अलीबाबा ग्रुप के को फाउंडर जैक मा ने अपनी अप्रत्याशित पाकिस्तान यात्रा से पर्यवेक्षकों के बीच हलचल पैदा कर दी है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून पाकिस्तान में स्थित एक दैनिक अंग्रेजी भाषा का समाचार पत्र है. बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट (बीओआई) के पूर्व अध्यक्ष मुहम्मद अजफर अहसन ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की यात्रा की पुष्टि करते हुए कहा कि जैक मा 29 जून को लाहौर पहुंचे और 23 घंटे तक रुके.

हालांकि यात्रा के दौरान जैक मा ने सरकारी अधिकारियों और मीडिया से बातचीत करने से परहेज किया. वह एक निजी स्थान पर थे और 30 जून को जेट एविएशन के स्वामित्व वाले वीपी-सीएमए नाम से पंजीकृत एक निजी जेट के माध्यम से चले गए. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक अहसान के अनुसार, हालांकि जैक मा की यात्रा का उद्देश्य गोपनीय है, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले दिनों में पाकिस्तान के लिए इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे.

इस दौरान जैक मा के साथ सात व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी था, जिसमें पांच चीनी नागरिक, एक डेनिश व्यक्ति और एक अमेरिकी नागरिक शामिल था. जो कि हांगकांग के व्यावसायिक विमानन क्षेत्र से एक चार्टर्ड उड़ान के माध्यम से नेपाल से पाकिस्तान पहुंचे. जैक मा और उनकी टीम द्वारा पाकिस्तान में व्यापार के अवसर तलाशने के बारे में सोशल मीडिया पर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

इनमें व्यापार केंद्रों का दौरा और प्रमुख व्यापारियों और विभिन्न वाणिज्य मंडलों के अधिकारियों के साथ बैठकें शामिल हैं. हालांकि, किसी विशिष्ट व्यावसायिक सौदे या बैठक के संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गई है. अहसान ने एक ट्वीट में स्पष्ट किया कि जैक मा की यात्रा पूरी तरह से निजी उद्देश्यों के लिए थी. उन्होंने कहा, दिलचस्प बात यह है कि चीनी दूतावास भी जैक मा की यात्रा और देश में कार्यक्रमों के विवरण से अंजान था.

एक्सप्रेस ट्रिब्यून से बात करते हुए, पी@एसएचए के अध्यक्ष ज़ोहैब खान ने टिप्पणी की, "यह एक व्यक्तिगत यात्रा थी, लेकिन इसने पर्यटन के दृष्टिकोण से पाकिस्तान की प्रतिष्ठा को बढ़ाने में मदद की." खान ने विचार व्यक्त किया कि पाकिस्तानी अधिकारियों को जैक मा के साथ एक बैठक की व्यवस्था करने और आईटी दुनिया में उनके अनुभवी अनुभव से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का अवसर लेना चाहिए था. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के आईटी सेक्टर के संबंध में मा का एक बयान भी महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा.

ये भी पढ़ें : फ्रांस में नहीं थम रही हिंसा : 1300 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, राष्‍ट्रपति मैक्रों ने रद्द की जर्मनी की राजकीय यात्रा

ये भी पढ़ें : "इमरान खान को पीएम बनने में मदद की, पर अफसोस है": पाक के पूर्व क्रिकेट कप्तान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन में 4 जुलाई को आम चुनाव, 65% भारतीय वोटर PM ऋषि सुनक के खिलाफ, हार सकते हैं यॉर्कशायर सीट
चीनी अरबपति जैक मा की अचानक पाकिस्तान यात्रा से मची हलचल : रिपोर्ट
पाकिस्तानियों के टारगेट पर विदेशों में रहने वाले भारतीय? तुर्किये और कंबोडिया में अपहरण के आरोप में पकड़े गए
Next Article
पाकिस्तानियों के टारगेट पर विदेशों में रहने वाले भारतीय? तुर्किये और कंबोडिया में अपहरण के आरोप में पकड़े गए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;