चीन में रिकॉर्डतोड़ बारिश से हाहाकार, सबवे में कई फीट पानी घुसने से यात्री मौत के मुंह में जाने से बचे, Video वायरल

China Heavy Rain Viral Video : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo ) और स्थानीय मीडिया संगठनों ने विनाशकारी बाढ़ के ऐसे ही हैरतअंगेज वीडियो पोस्ट किए हैं. एक वीडियो में सबवे के भीतर यात्रियों के सीने तक भरा पानी तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.

चीन में रिकॉर्डतोड़ बारिश से हाहाकार, सबवे में कई फीट पानी घुसने से यात्री मौत के मुंह में जाने से बचे, Video वायरल

China Flood : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दिल दहला देने वाले वीडियो

बीजिंग:

China Record Rainfall : चीन में रिकॉर्डतोड़ बारिश के बीच दिल को दहला देने वाले नजारे सामने आए हैं. चीन की सोशल मीडिया (Chinese social media) पर बुधवार को वायरल हुए वीडियो में देखा गया है कि कैसे भूमिगत मेट्रो (सबवे) के अंदर सैलाब की तरह बाढ़ का पानी घुसता चला जा रहा था. कई फीट पानी भरे होने से यात्री सबवे के भीतर लगे हैंडल को पकड़कर किसी तरह जान बचाते दिखे. सबवे स्टेशन के भीतर भी सुनामी की तरह तेज बहाव में बहते सामान के बीच यात्री चीख-पुकार रहे थे. वहीं मौसम विभाग ने चेताया है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश से संकट और गहरा सकता है.

मध्य चीन के झेंगझोऊ शहर (Zhengzhou Henan province) में इस साल इतनी बारिश हुई है, जो अनुमानों के मुताबिक पिछले कई सौ सालों में नहीं देखी गई. सड़क ही नहीं पुलों पर भी नदियों की तरह बहते पानी से हाहाकार की स्थिति है. स्थानीय सरकार का कहना है कि बाढ़ के कारण अब तक 12 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 10 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. अगले कुछ दिनों तक ऐसी ही मूसलाधार बारिश होने की आशंका से हालात और गंभीर हो सकते हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो (Weibo ) और स्थानीय मीडिया संगठनों ने विनाशकारी बाढ़ के ऐसे ही हैरतअंगेज वीडियो पोस्ट किए हैं. एक वीडियो में मेट्रो ट्रेन के भीतर यात्रियों के सीने तक भरा पानी  तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. सांसों को रोक देने वाले इस लम्हे में बिजली चले जाने से यात्री घंटों अंदर ही फंसे रहे. यह वाकया शहर की सबवे की 'Line Five' में पेश आया. 


वीडियो में दिख रहा है कि सबवे प्लेटफॉर्म पूरी तरह पानी से डूबा हुआ है. पानी के तेज बहाव के साथ आए कीचड़ ने यात्रियों को दहशत में डाल दिया. लोग अपने बच्चों को लेकर इधर-उधर भागते देखे गए. वीबो पर पोस्ट एक अन्य वीडियो में देखा गया कि पानी दरवाजों के सुराखों के जरिये धीरे-धीरे ट्रेन के अंदर बढ़ता जा रहा है. एक अन्य वीबो यूजर्स ने लिखा कि बाहर निकलने के कई प्रयास नाकाम होने के बावजूद उसे कोच के अंदर ही जान बचाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उसने लिखा कि पानी पहले एड़ियों तक था, लेकिन धीरे-धीरे 30 मिनट के भीतर यह गर्दन तक पहुंचने लगा. बिजली चली गई थी और अंदर दम घुटने की नौबत आ गई थी. कई यूजर्स ने बताया कि यात्रियों ने अपने बच्चों की जान बचाने के लिए उन्हें कंधों पर बिठा लिया. अचानक किसी बचावकर्ता ने कांच को तोड़ा धीरे-धीरे यात्रियों को बाहर लाया गया.