विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 16, 2017

चीन ने रैनसमवेयर हमले में विश्वविद्यालयों के गंभीर नुकसान से इनकार किया

चीन के शिक्षा मंत्रालय के तहत संचालित शिक्षा एवं शोध नेटवर्क ने कहा कि इस साइबर हमले में कुल 1,600 में से 66 चीनी विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं. उन्होंने बताया कि यह कंप्यूटर किसी बड़ी सुरक्षा खामियों के बजाय आपरेटिंग सिस्टम को नियमित अद्यतन नहीं करने के कारण प्रभावित हुये हैं.

Read Time: 1 min
चीन ने रैनसमवेयर हमले में विश्वविद्यालयों के गंभीर नुकसान से इनकार किया
प्रतीकात्मक तस्वीर
शंघाई: चीनी अधिकारियों ने कहा है कि साइबर हमले से चीन के 66 विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं लेकिन उन्होंने उच्चशिक्षा कंप्यूटर प्रणाली में व्यापक रूप से नुकसान संबंधी को खारिज कर दिया. चीन के शिक्षा मंत्रालय के तहत संचालित शिक्षा एवं शोध नेटवर्क ने कहा कि इस साइबर हमले में कुल 1,600 में से 66 चीनी विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं. उन्होंने बताया कि यह कंप्यूटर किसी बड़ी सुरक्षा खामियों के बजाय आपरेटिंग सिस्टम को नियमित अद्यतन नहीं करने के कारण प्रभावित हुये हैं.

चीनी अधिकारियों ने सोमवार देर रात यह बयान जारी किया, जो साइबर हमले पर चीन की अब तक की सबसे विस्तृत टिप्पणी है. शुक्रवार को साइबर हमले के बाद चीनी अधिकारियों ने इस मामले में छोटी टिप्पणी की थी. यहां इस हमले के कारण कंप्यूटरों के व्यापक रूप से प्रभावित होने की खबरे सामने आयी थीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;